Hindi News »Jharkhand »Giridih» मजदूरों को नियमित करने की उठायी मांग

मजदूरों को नियमित करने की उठायी मांग

माले समर्थित झारखंड जनरल मजदूर यूनियन की महादेव तालाब वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में वहां के कामगारों के साथ एक बैठक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:30 AM IST

माले समर्थित झारखंड जनरल मजदूर यूनियन की महादेव तालाब वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में वहां के कामगारों के साथ एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें उनके विभिन्न समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया।

माले के राज्य कमेटी सदस्य राजेश यादव ने कहा कि महादेव तालाब वाटर ट्रीटमेंट प्लांट समेत अन्य प्रांतों में भी काम करने वाले मजदूर स्थाई रूप से कई वर्षों से काम कर रहे हैं। इसलिए उनका स्थायीकरण होना चाहिए। लेकिन इनसे ठेकेदारों के अधीन कार्य करवा कर उनका भरपूर शोषण किया जा रहा है। भाजपा सरकार की नीति मजदूर-किसानों के विरुद्ध है। सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ने की जरूरत मजदूरों को पड़ रही है। कहा कि ठेका मजदूरों के मामले में भी सरकार के श्रम विभाग द्वारा जो आदेश निर्गत किए जाते हैं उनका भी लाभ यहां के मजदूरों को नहीं मिल रहा है। यदि उनकी जायज मांगों को माना नहीं गया तो सारे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के कामगार मिलकर अपने हक की लड़ाई लड़ेंगे और भाकपा माले पूरी तरह से उनके आंदोलन का साथ देगी। माले के गिरिडीह विधानसभा प्रभारी राजेश सिन्हा ने कहा कि भाजपा शासन में मजदूरों को यदि हक लेना है तो उन्हें लाल झंडे के तले गोलबंद होकर अपने हक.अधिकार की लड़ाई लड़नी होगी। बैठक में मो कलीम, मोगयास, वसीम, खलील, संजय राम, रविकुमार स्वर्णकार, बबलू हरिजन, गोपाल राम, महेंद्र दास, विलियम मुर्मू, जावेद अख्तर, संजय पासवान, शाहबाज समेत अन्य मौजूद थे।

मजदूरों के बीच माले नेता।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Giridih

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×