--Advertisement--

हाथियों के झुंड ने वृद्ध को कुचला

Giridih News - होली के अगले दिन सुबह-सुबह हाथियों के झुंड ने गिरिडीह जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कानी कोल्हारिया में जमकर...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:30 AM IST
हाथियों के झुंड ने वृद्ध को कुचला
होली के अगले दिन सुबह-सुबह हाथियों के झुंड ने गिरिडीह जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कानी कोल्हारिया में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान आधे दर्जन से अधिक घरों को तोड़ डाले और एक व्यक्ति को कुचलकर मार डाला। मृतक की पहचान अर्जुन कोल (64) के रूप में हुई है। वह सदर प्रखंड के बदगुंदा खुर्द पंचायत के कानी कोल्हारिया गांव का रहने वाला था। इसके अलावा हाथियों ने कानी कोल्हरिया गांव के 4 और रोहनियाटांड़ में दो घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बदगुन्दा खुर्द पंचायत अंतर्गत कानी, कोल्हरिया, रोहेता समेत आसपास के बस्तियों में बीते शनिवार की सुबह लगभग 3 बजे से ही 17 हाथियों के झुंड ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। हाथियों के आतंक से भयभीत ग्रामीण सुबह ही अपने घरों से जान बचाकर भागे। इसी दौरा घर को ध्वस्त करने के बाद कनी कोल्हरिया निवासी अर्जुन कोल की जान ले ली। साथ ही हाथियों के झुंड ने बस्ती के कुल 6 घरों को भी ध्वस्त कर दिया। जिसमें मृतक अर्जुन कोल का घर भी शामिल है।

गांव में घुसा हाथियों का झुंड।

मृतक के परिजनों को 4 लाख : वन विभाग

सूचना के करीब 2 घंटे बाद पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने तत्काल हाथी द्वारा मारे गए मृतक अर्जुन कोल के परिजनों को मुआवजे के तौर पर तत्काल 50 हजार की राशि दी है। अधिकारियों ने कहा की कागजी प्रक्रिया के बाद मृतक के परिजनों को 3 लाख 50 हजार रूपया और दिए जाएंगे। साथ ही जिनके घरों को हाथियों ने ध्वस्त किया है, उन्हें भी उचित मुआवजा दी जाएगी। जिन लोगों का घर टूटा है उसमें रामधनी कोल, शुकर कोल, विनोद मरांडी, सुखदेव मरांडी, सीताराम कोल एवं अर्जुन कोल का घर शामिल है।

X
हाथियों के झुंड ने वृद्ध को कुचला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..