• Hindi News
  • Jharkhand
  • Giridih
  • सदर अस्पताल का पुराना भवन तोड़कर नया बनेगा, डायग्नोस्टिक सेंटर खुलेगा
--Advertisement--

सदर अस्पताल का पुराना भवन तोड़कर नया बनेगा, डायग्नोस्टिक सेंटर खुलेगा

सदर अस्पताल सभागार में गुरुवार को उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने स्वास्थ्य, बिजली, भवन प्रमंडल व विशेष प्रमंडल के...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:35 AM IST
सदर अस्पताल का पुराना भवन तोड़कर नया बनेगा, डायग्नोस्टिक सेंटर खुलेगा
सदर अस्पताल सभागार में गुरुवार को उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने स्वास्थ्य, बिजली, भवन प्रमंडल व विशेष प्रमंडल के अधिकारियों साथ बैठक कर अस्पताल के कायाकल्प की रणनीति पर चर्चा की। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था दुरूस्त करने को लेकर कई निर्देश दिया। बैठक से पूर्व डीसी ने किचेन, वार्ड, ओपीडी हाल, पुरानी जर्जर भवन का बारी-बारी से मुआयना किया। अंधेरी कोठरी में भर्ती रोगियों के लिए बन रहे खाना पर डीसी ने नाराजगी जतायी। साथ चल रहे सिविल सर्जन डाॅ. कमलेश्वर प्रसाद को डीसी ने ठेकेदार द्वारा खाना सप्लाई कर रहे आदेश को रद्द कर महिला समूह को जिम्मेवारी सौंपने का निर्देश दिया।

डीसी सिंह ने कहा कि कुछ माह में सदर अस्पताल की तस्वीर बदली नजर आयेगी। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल की सभी जर्जर भवन को घ्वस्त कर नया भवन बनाया जायेगा।

डीसी ने बताया कि आरसीएच, डाक्टर क्वार्टर सहित सभी जर्जर भवन को ध्वस्त कर नया भवन बनाने का प्रस्ताव राज्य सरकार के पास भेजा जायेगा। कहा कि स्वीकृति मिलने के बाद भवन निर्माण का कार्य तेजी से करवाया जायेगा। बताया कि आरसीएच का निर्माण जिला परिषद से करायी जायेगी बाकी का प्रस्ताव सरकार को भेजी जायेगी। पीएम हाउस के पास स्थित जर्जर भवन के स्थान पर भी नया भवन बनाया जायेगा। इस संदर्भ में सीएस डा प्रसाद ने बताया कि सभी भवन डबल स्टोरेज बनाया जायेगा। कहा कि ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग व उपरी तल्ले पर कार्यालय का निर्माण किया जायेगा।

मरीजों के लिए बनेगा रेस्ट रूम

सिविल सर्जन डा प्रसाद ने बताया कि सदर अस्पताल परिसर में जल्द ही डायग्नोस्टिक सेंटर का निर्माण किया जायेगा जहां अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे सहित जांच की सभी आधुनिक सुविधाएं बहाल की जायेगी। सीएस ने बताया कि सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों व सहिया के लिए रेस्ट रूम का निर्माण कराया जायेगा ताकि इन्हें भविष्य में असुविधा का सामना न करना पड़े।

X
सदर अस्पताल का पुराना भवन तोड़कर नया बनेगा, डायग्नोस्टिक सेंटर खुलेगा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..