ईद मिलादुन्नबी पर निकाला गया भव्य जुलूस

Giridih News - हजरत मोहम्मद साहब के यौमे पैदाइश के मौके पर बेंगाबाद प्रखंड के करणपुरा में रविवार को बड़े ही धूमधाम से जुलूस निकाला...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:10 AM IST
Bangabad News - a grand procession was taken out on eid miladunbi
हजरत मोहम्मद साहब के यौमे पैदाइश के मौके पर बेंगाबाद प्रखंड के करणपुरा में रविवार को बड़े ही धूमधाम से जुलूस निकाला गया। इस मौके पर बीडीओ कुमार अभिषेक सिंह, सीओ संजय सिंह, थाना प्रभारी प्रशांत कुमार, मुखिया प्रतिनिधि पांचु मियां, पंचायत समिति सदस्य बैजनाथ प्रसाद, बैजु, हमीदा, खुर्शीद अनवर हादी, मंजूर हुसैन, मुंशी हुसैन, मोलाना खलील सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। सभी जुलूस बेंगाबाद, घुठिया, कर्णपुरा, मुंडराडीह, चपुआडीह, धावाटांड, महेशमुंडा, मंडाटांड के विभिन्न चौक-चौराहों पर एक जगह एकजुट होकर सभा में तब्दील हो गईं। वहीं पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के बताये हुए रास्ते पर चलने और उनके बताए पलों को याद किया गया। कर्णपुरा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि पांचु मियां ने बताया कि इस्लाम में सभी नबियों के सरदार पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब को अल्लाह ने बनाया था। पैगम्बर मोहम्मद का जन्म ऐसे वक्त में हुआ था जब दुनिया में बेटियों की इज्जत नहीं थी।

ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर निकला जुलूस।

अंजुमन कमेटियों ने जुलूस ए मोहम्मदी निकाला

डुमरी | डुमरी प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में पैगम्बर हजरत मोहम्मद का जन्म दिवस ईद ए मिलाद उल नवी रविवार को धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न अंजुमन कमेटियों ने जुलूस ए मोहम्मदी निकाल कर यौमे पैदाइश पर जश्न मनाते हुए क्षेत्र का भ्रमण किया। जुलूस में बड़ी संख्या में पुरुष, महिला, बच्चे और बच्च्यिां शामिल हुए। इस दौरान जामतारा, डुमरी, इसरी बस्ती, वीरपोक, सुइयाडीह, लक्ष्मणटुण्डा, परसाबेड़ा, नावाटांड़, रोशनाटुण्डा, असुरबांध, खाखी, भावानंद, चालमो, बरमसिया सहित कई स्थानों पर जुलूस निकाला गया। जुलूस का केन्द्र बिन्दु इसरी बाजार रहा जहां लक्ष्मणटुण्डा, जामतारा, डुमरी, इसरी बस्ती, कलाली रोड सहित कई स्थानों से निकल कर जुलूस इसरी चौक, स्टेशन रोड का भ्रमण किया। कुछ कमेटियों का जुलूस एक साथ मिल कर क्षेत्र का भ्रमण किया। इस मौके पर विभिन्न संस्थाओं ने जगह-जगह पर जुलूस में शामिल लोगों के लिए शर्बत की व्यवस्था की थी। इस दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जगह-जगह पर दण्डाधिकारियों की उपस्थिति में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। एसडीएम प्रेमलता मुर्मू, एसडीपीओ नीरज सिंह, पुलिस निरीक्षक दिनेश सिंह विधि व्यवस्था पर नजर रखे हुए थे।

X
Bangabad News - a grand procession was taken out on eid miladunbi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना