लाइन होटलों और ढाबों में शराब बिक्री से बढ़ी दुर्घटनाएं : सांसद / लाइन होटलों और ढाबों में शराब बिक्री से बढ़ी दुर्घटनाएं : सांसद

Giridih News - सड़क सुरक्षा समिति के अध्यक्ष गिरिडीह सांसद रवींद्र पांडेय ने कहा कि हर लाइन हाेटलों, ढाबों में खुलेआम शराब बेची जा...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2018, 02:37 AM IST
Giridih - accidents caused by alcohol sales in line hotels and dhabas mps
सड़क सुरक्षा समिति के अध्यक्ष गिरिडीह सांसद रवींद्र पांडेय ने कहा कि हर लाइन हाेटलों, ढाबों में खुलेआम शराब बेची जा रही है। जिस वजह से लोगों को आसानी से शराब मिल जाती है जो सड़क दुर्घटना का प्रमुख कारण है। प्रशासन इस पर रोक लगाए। ये बातें उन्होंने शनिवार को समाहरणालय में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अधिकारियों के बीच कही। जिसमें कोडरमा सांसद डॉ रवींद्र राय, डीसी डॉ नेहा अरोड़ा, गिरिडीह विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी, डुमरी विधायक जगन्नाथ महतो, बगोदर विधायक नागेंद्र महतो व जिला परिवन पदाधिकारी, पथ निर्माण विभाग, एनएचआई, पुलिस पदिधिकारी और उत्पाद विभाग के पदािधकारी मौजूद थे।

बैठक में गिरिडीह सांसद रवींद्र पांडेय ने कहा कि शहर से लेकर हाईवे तक की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाना है। इसके लिए प्रशासन से लेकर एनएचआई को अपना अपना काम करना है। कहा कि शहर में जगह जगह ट्रैफिक लाइट लगानी है। शहर में भारी वाहनों का प्रवेश नहीं हो इसके लिए रिंग रोड बनाना है। जमीन अधिग्रहण के लिए झारखंड सरकार को करीब 160 करोड़ बतौर मुआवजा देना है। हाइवे पर एनएचआई को हर 100 किमी पर अस्पताल बनाना है। ताकि दुर्घटना का शिकार हुए लोगों का इलाज समय पर हो सके। अगली बैठक में एनएचआई को बताना होगा कि कहां कहां अस्पताल बनेगा।

एनएच पर रंबलिंग स्ट्रिप लगाने का निर्णय

सड़क में जगह जगह बड़े बड़े ठोकर का भी मामला उठा। जिसपर कोडरमा सांसद डॉ रवींद्र राय ने भी कहा कि बड़े स्पीड ब्रेकर के चलते दुर्घटनाएं होती है। इसलिए रंबलिंग स्ट्रिप लगनी चाहिए। अक्सर ग्रामीण क्षेत्र से गुजर रहे हाइवे व अन्य मुख्य मार्ग पर बिजली का पोल लगा कर स्पीड ब्रेकर लगा दिया गया है। बिजली विभाग इसे चेक करे और हटाए, जहां हटाने में बाधा पहुंचाया जाता है, उसके िखलाफ कार्रवाई की जाए। हाइवे पर निमियाघाट, सरिया, बगोदर आदि कहीं भी रोड पर इंडिकेशन एनएच ने नहीं लगाया है। जिससे अचानक मोड़ या स्कूल, अस्पताल या भीड़ भाड़ वाला क्षेत्र आ जाने परे दुुर्घटनाएं होती है।

X
Giridih - accidents caused by alcohol sales in line hotels and dhabas mps
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना