जागरूक हों, हमारे अधिकारों को कोई खत्म नहीं कर सकता है : प्रो. एल्कीन

Giridih News - अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से मंगलवार को मकतपुर उच्च विद्यालय में...

Dec 11, 2019, 09:05 AM IST
Giridih News - be aware no one can abolish our rights prof alkyne
अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से मंगलवार को मकतपुर उच्च विद्यालय में कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जागरूकता कार्यक्रम में मौजूद विद्यालय के छात्रों को संबोधित करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार सचिव संदीप कुमार वर्मन ने कहा कि सन 1948 से संयुक्त राष्ट्र के 56 सदस्यों से डिकलरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स 10 दिसंबर 1948 को अंतरराष्ट्रीय मानवाधि कार दिवस के रूप में से मनाया जाता है।मानवाधिकार दिवस का कार्यक्रम शिक्षण संस्थानों, सरकारी संस्थानों व सरकारी प्रतिष्ठानों में भी आयोजन किया जाता है। मानव अधिकारों के बारे में बच्चों को जानकारी दी गई। कहा कि प्रोफेसर एल्कीन को मानवाधिकार का पिता कहा जाता है। इंसान के तौर पर हमारे जो अधिकार हैं उन अधिकारों को कोई भी खत्म नहीं कर सकता मानव अधिकार के तहत लोगों को अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने व जरूरी साधन की गारंटी दी जाती है। मानव अधिकार से जीवन, आजादी, समानता और सुरक्षा की गारंटी मानवाधिकार से मिलती है। कार्यक्रम को सफल बनाने में पीएलवी, दिलीप कुमार, अशोक वर्मा, कामेश्वर कुमार, सुनील कुमार, विद्यालय के शिक्षक व छात्रों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

संबोधित करते अतिथि।

स्पेशल ड्राइव में 52 मामलों का निष्पादन

जिला विधिक सेवा प्राधिकार सचिव संदीप कुमार बर्तम ने जानकारी देते हुए कहा कि मध्यस्था केंद्र में चल रहे तीन दिवसीय स्पेशल ड्राइव कार्यक्रम के दूसरे दिन पारिवारिक मामले के निष्पादन के लिए 128 मामले को चिह्नित किए गए थे। जिसमें 52 मामलों को समझौता के आधार पर निष्पादित किया गया।

X
Giridih News - be aware no one can abolish our rights prof alkyne
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना