--Advertisement--

जिले की 80 फीसदी बूथों पर झाविमो की कमेटी का गठन

झारखंड विकास मोर्चा के जिला पदाधिकारियों की बैठक शनिवार को पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के आवास पर संपन्न हुई।...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 02:36 AM IST
Giridih - constitution of jvm39s committee on 80 of booths in the district
झारखंड विकास मोर्चा के जिला पदाधिकारियों की बैठक शनिवार को पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के आवास पर संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष महेश राम ने किया। इस अवसर पर 17 नवंबर को गिरिडीह के झंडा मैदान में अनुसूचित जनजाति एवं 11 दिसंबर को जमुआ में अनुसूचित जाति तथा 28 दिसंबर को गांडेय में अल्पसंख्यक मोर्चा का होने वाला जिला सम्मेलन की तैयारी पर चर्चा की गई। इस मौके पर समीना बानो, विरू मरांडी, राजकुमार मरांडी, मो हिम्मत अली, अलाउद्दीन इत्यादि को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराया गया। इस मौके पर पार्टी के केन्द्रीय महासचिव रमेश कुमार राही ने कहा कि गिरिडीह जिले के सभी प्रखंडों में 80 प्रतिशत बूथों पर बूथ समिति का गठन कर लिया गया है। कहा कि इस माह के अंत तक पूर्ण रूप से कमेटी का गठन कर लिया जाएगा। केन्द्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मण स्वर्णकार ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता पूरी शक्ति के साथ चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। निश्चित रूप से भाजपा के जनविरोधी नीति के खिलाफ आम जनता झारखंड विकास मोर्चा काे विकल्प के रूप में देख रही है। केन्द्रीय सचिव सुरेश प्रसाद साव ने कहा कि भाजपा सभी मोर्चा पर विफल साबित हुई है। मंहगाई चरम सीमा पर है, किसान, मजदूर, नौजवान रोजगार के अभाव में दूसरे प्रदेश में पलायन कर रहे हैं। महिला, अल्पसंख्यक, दलित, आदिवासी अपने आप को असूरक्षित महसूस कर रहे हैं। केन्द्रीय सदस्य नुनूलाल मरांडी ने कहा कि झंडा मैदान में आहुत अनुसूचित जन-जाति सम्मेलन एतिहासिक होगा जिसकी तैयारी जोरों पर की जा रही हैै। मौके पर गुरूसहाय महतो, रजनी कौर, सत्यनारायण दास, अजय रंजन, अमरदीप निराला, सुमन सिन्हा, राजेश जयसवाल, मरगुब आलम, एजाज अहमद सोनू, ताहिर हुसैन, आसमा खतुन इत्यादि कई लोग उपस्थित थे।

बैठक में शामिल झाविमो के पदाधिकारी।

संबोधित करते जिलाध्यक्ष व उपस्थित कार्यकर्ता।

नवमनोनीत पदाधिकारियों काे किया गया सम्मानित

मौके पर पार्टी के नवमनोनीत पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया। झामुमो बुद्विजीवी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष डा मृगेन्द्र नारायण सिंह, सचिव डा सुमन कुमार, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष कार्मेला टुडु, जिला सचिव गीता हजरा, उपाध्यक्ष रीता देवी, उप सचिव ममता देवी, कोषाध्यक्ष नसीमा बानो सहित केन्द्रीय समिति सदस्य शहनबाज अंसारी, अजीत कुमार, नागेश्वर प्रसाद सिंह, हलधर राय, नूर अंसारी, ओमप्रकाश सिंह व डेगलाल महतो को माला पहनाकर जिलाध्यक्ष व अन्य नेताओं ने सम्मानित किया।

झामुमो की बैठक में बूथ कमेटी की समीक्षा

गिरिडीह | झामुमो जिला कार्यालय में शनिवार को पार्टी की संपन्न बैठक में बूथ कमेटी गठन की समीक्षा की गई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संजय सिंह व संचालन जिला सचिव महालाल सोरेन ने किया। बैठक में पार्टी की सभी प्रखंड, पंचायत व मतदान केन्द्र में गठित कमेटी की समीक्षा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि आगामी 25 नवंबर तक हर हाल में बाकी बचे सभी प्रकार की कमेटियों का गठन कर लिया जाना है। कहा कि गठित कमेटी की सूची 30 नवंबर तक केन्द्रीय समिति को भेजा जाना है। सिंह ने कहा कि भविष्य में कई चुनौतियां पेश आने वाली है और इससे निपटने की सारी जिम्मेवारी विभिन्न कमेटियों की है। कहा कि कमेटी रहेगी चुस्त तो पार्टी की सेहत रहेगी दुरूस्त। मौके पर केन्द्रीय महासचिव सुदीव्य कुमार ने कहा कि कार्यकर्ता सभी परिस्थितियों से निपटने को तैयार रहे। कहा कि भविष्य की चुनौतियों के लिए संगठन को पूरी तरह से सजग रहना होगा। निर्धारित समय तक सभी प्रकार की कमेटियों का गठन कर जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने की रणनीति पर काम करना है। मौके पर शहनबाज अंसारी, प्रमीला मेहरा, कार्मेला, गीता हजरा, अजीत, बबली मरांडी, नागेश्वर सिंह, भैरो वर्मा, तारिक अहमद, प्रदीप हजरा, राकेश रंजन, फिरोज आलम, निरंजन महतो, कोलेश्वर सोरेन, हीरालाल महतो आदि थे।

X
Giridih - constitution of jvm39s committee on 80 of booths in the district
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..