बांकीकला में जमीन को लेकर दो पक्षाें में विवाद

Giridih News - शुक्रवार को गांडेय प्रखंड के बांकीकला में जमीन विवाद को लेकर दो समुदाय में विवाद उत्पन्न हो गया। जमीन विवाद को...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:50 AM IST
Gandey News - controversy over two issues regarding land in bankikala
शुक्रवार को गांडेय प्रखंड के बांकीकला में जमीन विवाद को लेकर दो समुदाय में विवाद उत्पन्न हो गया। जमीन विवाद को लेकर उत्पन्न विवाद इतना बढ़ गया कि अहिल्यापुर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे तथा मामले को शांत कराया। बाद में दोनों पक्षों के साथ अहिल्यापुर थाना परिसर में बैठक की गयी। बैठक में एसडीपीओ जीतबाहन उरांव, सीओ धनंजय पाठक समेत कई अधिकारी उपस्थित थे। जानकारी के अनुसार गांडेय प्रखंड के बांकीकला निवासी डमर सिंह, मुरारी यादव व झुपर राणा ने जमीन हड़पने की बात को लेकर एसपी गिरिडीह को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की थी। एसपीको दिये आवेदन के अनुसार मौजा बांकीकला में खाता नं 41 प्लांट नं 77 स्थित जमीन को उसी गांव के मो लुकमान मियां व अन्य जमीन को कब्जा करने की नीयत से दखल कर रहे थे। जिसके कारण दोनों पक्षों में विवाद बढ गया।

सूचना पर सीओ गांडेय, एसडीपीओ जीतबाहन उरांव अहिल्यापुर थाना प्रभारी फैज अहमद दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा घटनास्थल का मुआयना कर दोनों पक्षों को शांत कराया। जांच के दौरान पाया गया कि लुकमान मियां को पूर्व में हुए समझौते में एक दरवाजा रखने पर सहमती बनी थी। पर लुकमान ने दो दरवाजा खोल दिया था। जिसे लेकर दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया। बाद में विवाद शांत करा दिया गया।

X
Gandey News - controversy over two issues regarding land in bankikala
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना