प्रधानमंत्री आवास का कब्जा करने के विरोध में डीसी को सौंपा आवेदन

Giridih News - तिसरी प्रखंड में बना हुआ आवास कब्जा कर लेना आम बात हो गई है। 2018 में गड़कुरा पंचायत अंतर्गत पालमो निवासी पार्वती देवी,...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:50 AM IST
Tisri News - dc entrusted with the protest against occupation of prime house
तिसरी प्रखंड में बना हुआ आवास कब्जा कर लेना आम बात हो गई है। 2018 में गड़कुरा पंचायत अंतर्गत पालमो निवासी पार्वती देवी, पति स्व. लोको तुरी के बंदोबस्ती जमीन के खाता नंबर 17, प्लाॅट नंबर 69, रकवा एक एकड़, 50 डिसमील पर सरकार ने इंदिरा आवास निर्माण किया, जिसे गांव के कुछ दबंगों द्वारा कब्जा किया गया था। सीओ की पहल पर पुनः लाभुक को वापस इंदिरा आवास में दखल दिलाया गया था। अब 2019 में गुमगी पंचायत के लचकन निवासी गौरी रविदास, पिता स्व. बन्धु रविदास के प्रधानमंत्री आवास को कब्जा किया गया है। लाभुक ने 11 अप्रैल 2019 को गुमगी मुखिया, तिसरी सीओ, बीडीओ और थाना को चक्कर लगाते-लगाते थक जाने पर मंगलवार को डीसी ने आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी। आवेदक गौरी रविदास ने आवेदन में कहा है कि वे एक गरीब और न औलाद व्यक्ति हैं। सरकार की ओर से प्रधानमंत्री आवास मिला जिसे खाता नम्बर 07, प्लाॅट नम्बर 07 पर निर्माण किया गया। पड़ोसी राजकुमार रविदास को भी सरकार से आवास मिला है। उसका आवास अधूरा रहने के कारण उसने मेरे आवास में कुछ दिन रहने देने के आग्रह पर उसे रहने दिया था। अब वह प्रधानमंत्री आवास को खाली नहीं कर रहा है। खाली करने कहते हैं तो उनके साथ दुर्व्यवहार करते हुए मारपीट करने की धमकी देता है। आवेदक ने मामले की जांच कर सरकार से उन्हें मिला हुआ प्रधानमंत्री आवास को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग की है।

तिसरी दक्षिणी भाग के जिला परिषद सह गुमगी पंचायत के मुखिया पति रामकुमार रावत ने कहा मामले की उन्हें भी जानकारी है। आवेदक का कथन बिल्कुल सत्य है उन्हें न्याय मिलना चाहिए। तिसरी बीडीओ सह सीओ सुनील प्रकाश ने कहा आवेदक द्वारा आवेदन कार्यालय में दिया गया है। मामले की जांच हेतु कर्मी को लगाया गया है। जांच के पश्चात प्रधानमंत्री आवास को अतिक्रमण मुक्त करने का निर्देश दिया जाएगा।

डीसी से शिकायत करने पहुंचे पीड़ित परिवार।

X
Tisri News - dc entrusted with the protest against occupation of prime house
COMMENT