उपायुक्त ने विधानसभा चुनाव को लेकर ईवीएम और सामग्री वितरण कोषांग का किया निरीक्षण

Giridih News - डीसी राहुल कुमार सिन्हा के नेतृत्व में रविवार को अधिकारियों की टीम सरिया पहुंची। सबसे पहले वे नावाडीह क्लस्टर व...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:31 AM IST
Saria News - deputy commissioner inspects evm and material distribution cell for assembly elections
डीसी राहुल कुमार सिन्हा के नेतृत्व में रविवार को अधिकारियों की टीम सरिया पहुंची। सबसे पहले वे नावाडीह क्लस्टर व सरिया हाईस्कूल में बनाये गये क्लस्टर को देखा। उसके बाद वे सरिया कॉलेज पहुंचे जहां विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर बगोदर विधानसभास्तरीय मतदान सामग्री वितरण केंद्र बनाया गया है। वहां कॉलेज के सभी कमरों व पूरे स्थल का मुयाना किया। कॉलेज में इवीएम मशीन रखने के लिए कमरे, शौचालय की व्यवस्था, जल की व्यवस्था तथा पुलिस कर्मियों व मतदान कर्मियों ठहरने की व्यवस्था, परिवहन पार्किंग आदि की व्यवस्था को देखा। उन्हें किसी तरह का कठिनाइयों का सामना न करना पड़े। इसके लिए हर प्रकार की सुविधा देने की बात कही गयी। डीसी ने कहा कि यहां चौथे चरण में 16 दिसम्बर को चुनाव है जबकि नामांकन कार्य 22 नवंबर से शुरू हो जाएगा। नामांकन से लेकर स्कूटनी, नाम वापसी व चुनाव चिह्न वितरण तक का कार्य एसडीएम कार्यालय में होगा। इसके लिए एसडीएम रामकुमार मंडल को आरओ बनाया गया है जबकि तीनों प्रखंड के सीओ को एआरओ बनाया गया है। चुनाव समाग्री व इवीएम कोषांग सरिया कॉलेज को बनाया गया है।

कोषांग का निरीक्षण करते अधिकारी।

विस चुनाव तैयारी की डीसी ने की समीक्षा

खोरीमहुआ | आगामी धनवार विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा करने रविवार को डीसी व डीडीसी खोरीमहुआ अनुमंडल पहुंचे। डीसी राहुल कुमार सिंह ने बताया कि तृतीय चरण में ही धनवार विधानसभा का चुनाव होगा। पोलिंग पार्टी का डिस्पैच पहले गिरिडीह से होता था पर इस बार खोरीमहुआ अनुमंडल से ही सारे कार्य संपन्न कराया जाएगा जिसकी समीक्षा की जा रही है। इस दौरान डिस्पेंच सेंटर का अवलोकन किया गया जिसमें ईवीएम-वीवीपैट कोषांग स्थल का मुआयना किया गया। साथ ही नॉमिनेशन को कोषांग पर चर्चा के साथ-साथ अभ्यर्थी के नामांकन का ब्यौरा प्रतीक सेंबल का आवंटन को लेकर भी चर्चा की गयी। वहीं वाहन कोषांग के लिए स्थल चयन का भी मुआयना किया गया। साथ ही वाहन के लिए बूथ कर्मी, प्रशासन, ऑबजर्वर सहित अन्य अधिकारियों के लिए कार्य आवंटित किये गये। साथ ही निर्देश दिया गया कि वाहन स्थल सहित अन्य प्रयोग में आने वाले स्थल का अविलम्ब कार्य पूर्ण करने को कहा गया। शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध और मुस्तैद होने की बात कही। साथ ही अनुपस्थित दण्डाधिकारी पर शोकॉज करने का अनुमण्डल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार सिंह को निर्देश दिया। इसके उपरांत आदर्श कॉलेज राजधनवार तथा अरगाली में भी क्लस्टर का मुआयना किया। इस दौरान डीडीसी मुकुंद दास, जिला योजना पदाधिकारी गौतम कुमार, एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह, अंचलाधिकारी शशिकान्त सिंकर, पुलिस बल के जवान मौजूद थे।

डिस्पेच सेंटर बनाने को लेकर विभिन्न व्यवस्थाओं का लिया जायजा

डुमरी | डीसी राहुल कुमार सिन्हा रविवार को डुमरी अनुमंडल कार्यालय पहंुचे। डीडीसी मुकुंद दास भी उनके साथ थे। इस दौरान डीसी कुमार अनुमंडल कार्यालय परिसर में डिस्पेच सेंटर बनाने को लेकर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मौके पर उपस्थित अनुमंडल अधिकारी को कई दिशा-निर्देश दिये। इस दौरान डीसी ने डुमरी अनुमंडलाधिकारी प्रेमलता मुर्मू को अनुमंडल कार्यालय परिसर में फैले झाड़ियों को साफ कराने, अनुमंडल कार्यालय में ईवीएम डिस्पेच को लेकर व्यवस्थित काउंटर बनाने सहित अनुमंडल कार्यालय परिसर में बंद पड़े सरकारी भवनों का चुनाव कार्य के लिए उपयोग में लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कार्यालय और उसके परिसर में पेयजल की व्यवस्था का भी जायजा लिया। इसके बाद डीसी अधिकारियांे के साथ डुमरी केबी हाईस्कूल मैदान पहंुचे और मैदान का जायजा लिया। डीसी सिन्हा ने अनुमंडलाधिकारी मुर्मू को मैदान में वाहन सेल बनाने और मैदान में वाहन रखने को लिए अच्छे तरीके से बेरेकेटिंग की व्यवस्था सहित साउण्ड सिस्टम की व्यवस्था जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया।

पलौंजिया क्लस्टर में अतिरिक्त दस शौचालय निर्माण का आदेश

क्लस्टर का निरीक्षण करते डीसी, डीसीसी, एसडीओ व अन्य.

भास्कर न्यूज | बिरनी

डीसी राहुल कुमार सिन्हा व डीडीसी मुकुंद दास ने रविवार को विधानसभा चुनाव सफल बनाने को लेकर बिरनी प्लस टू उच्च विद्यालय के पलौंजिया क्लस्टर का निरीक्षण किया। डीसी ने एसडीओ रामकुमार मंडल, बीडीओ को क्लस्टर में पहुंचने वाले सभी चुनाव कर्मियों को सभी सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश देते कहा कि चुनाव कर्मियों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो, इसकी जिम्मेवारी आप लोगों की है। पलौंजिया क्लस्टर में अतिरिक्त दस शौचालय निर्माण करने का आदेश डीसी ने बिरनी बीडीओ को देते कहा कि क्लस्टर में चुनाव कर्मियों को शौच से संबंधित परेशानी नहीं हो इसके लिए अतिरिक्त दस अन्य शौचालय निर्माण जितना जल्द हो। मुखिया से संपर्क स्थापित कर करें साथ हीं ठंड के मौसम को देखते हुए अलाव व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया गया। वहीं पिछले बार के वोट प्रतिशत में कमी को देखते हुए डीसी ने नाराजगी जाहिर की है और वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी करने का आदेश दिया। मौके पर कहा कि आने वाले चुनाव में शान्तिपूर्ण तरीके से वोट करने के लिए प्रशासन गम्भीर है। जनता बढ़-चढ़ कर मताधिकार का प्रयोग करें।

Saria News - deputy commissioner inspects evm and material distribution cell for assembly elections
X
Saria News - deputy commissioner inspects evm and material distribution cell for assembly elections
Saria News - deputy commissioner inspects evm and material distribution cell for assembly elections
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना