श्रद्धा और भक्ति के बीच पचंबा के गोपाष्टमी मेला में सांस्कृतिक कार्यक्रम में झूमे श्रद्धालु

Giridih News - गिरिडीह पचंबा गोपाष्टमी मेला के सातवें दिन कोलकाता के प्रसिद्ध शिवानी एंड संस ग्रुप द्वारा एक से बढ़कर एक झांकी व...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:40 AM IST
Giridih News - devotees flocked to cultural program at gopashtami fair in pachamba amidst devotion and devotion
गिरिडीह पचंबा गोपाष्टमी मेला के सातवें दिन कोलकाता के प्रसिद्ध शिवानी एंड संस ग्रुप द्वारा एक से बढ़कर एक झांकी व कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इस दौरान गीत, संगीत, झांकी व नृत्य के साथ प्रस्तुति कर भक्तों को भाव विभोर कर दिया। इस बीच नृत्य नाटक एवं झांकी का उद्घाटन गिरिडीह के वरिष्ठ अधिवक्ता सह गिरिडीह जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष प्रकाश सहाय, झारखंड प्रादेशिक गौशाला संघ के अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, समाजसेवी बृजमोहन गड़ोदिया, अजय भरतीया प्रांतीय गौसेवा प्रमुख गोपाष्टमी मेला के संयोजक मुकेश साव, गौशाला के सचिव ध्रुव सोंथालिया ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वल्लित कर किया। इस दौरान मेला समिति की ओर से अतिथियों का भव्य स्वागत किया गया। गौशाला में संचालित भक्ति कार्यक्रमों के बीच भारी संख्या में श्रद्धालु देर रात तक झूमते रहे। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि गौसेवा से बढ़कर दुनियां में कोई सेवा नहीं है। लेकिन गौसेवा के नाम पर व्यापार नहीं हाेनी चाहिए। यानि गौशाला को व्यापार केन्द्र बनाने से परहेज करनी चाहिए। गिरिडीह जिले में गौसेवकों की कमी नहीं है। अच्छी बात ये है कि गौशाला का विकास जरूर हो रहा है। गौसेवा के प्रति लोगों को न सिर्फ जागरूक किया गया है, बल्कि गौशाला का सचमुच में विकास हुआ है। गौशाला से लोगांे को शुद्ध दूध भी 55 रुपए प्रति किलो मिल रहे हैं। जो बाजार से भले ही थोड़ी महंगी है, लेकिन गौ सेवा के अागे कीमत कोई मायने नहीं रखता है। गोपाष्टमी मेला के आठवें दिन सोमवार को कला संगम गिरिडीह एवं नोटी ब्वॉयज क्लब पचंबा द्वारा नृत्य व नाटक की प्रस्तुति की जाएगी। जिसके उद्घाटनकर्ता समाजसेवी अशोक जैन, अजय बगेड़िया व अरविंद रजगढ़िया होंगे। मौके पर मेला समिति के पदाधिकारी दिनेश खेतान, प्रवीण बगेड़िया, प्रदीप, संजय, कन्हैया खेतान, मेला संयोजक मुकेश साहु, सह संयोजक मुकेश चंद्रवंशी, सह संयोजक सतीश केडिया, नीलू केडिया सहित मेला समिति के सदस्य मौजूद थे।

पंचबा के गोपाष्टमी मेले में कार्यक्रम प्रस्तुत करते कलाकार।

वर्तमान में पवित्रधाम बन चुका है गौशाला : प्रकाश

अधिवक्ता प्रकाश सहाय ने समिति के कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। गौशाला मेले की भव्यता पर उन्हांेने कहा कि गौशाला एक पवित्र धाम बन चुका है। पुलिस व प्रशासन को भी उन्होंने धन्यवाद दी है, जिनके प्रयास से शांति, अमन व चैन से लोग रात के 11 बजे तक गौशाला मेला का आनंद उठा रहे हैं। मेले में बढ़ती भीड़ प्रमाणित करता है कि यहां सब शांति-शांति है। जो पचंबा गौशाला के लिए साकारात्मक पहलू है। कहा कि गौशाला मेला समिति द्वारा जिस प्रकार भक्ति एवं समर्पित भावना से गौमाता की सेवा करने का काम किया है, जो संपूर्ण झारखंड के गौशाला संचालकों सीख लेने की जरुरत है। पचंबा गौशाला समिति के पदाधिकारी एवं सदस्य समर्पित व श्रद्धा भावना से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा के पहले के गौशाला और वर्तमान के गौशाला मंे आसमान व जमीन का अंतर हो गया है।

X
Giridih News - devotees flocked to cultural program at gopashtami fair in pachamba amidst devotion and devotion
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना