--Advertisement--

योजनाओं का लाभ पाने के लिए जानकारी जरूरी : जिप सदस्य

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकार के दस दिवसीय डोर टू डोर कार्यक्रम की शुरुआत शनिवार को गांडेय प्रखंड अंतर्गत बड़कीटांड...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 02:31 AM IST
Gandey - information needed to get the benefits of the schemes zip member
जिला विधिक सेवाएं प्राधिकार के दस दिवसीय डोर टू डोर कार्यक्रम की शुरुआत शनिवार को गांडेय प्रखंड अंतर्गत बड़कीटांड पंचायत के बंधाबाद गांव से शुरू की गई। इस अवसर पर उपस्थित जिप सदस्य धनंजय राणा ने जिला विधिक सेवाएं प्राधिकार के डोर टू डोर कार्यक्रम की सराहना की। उन्होंने कहा कि सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पाने के लिए जानकारी बहुत जरूरी है। जानकारी के अभाव में लोग सरकार की लाभकारी योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे परिणामस्वरूप सुदूरवर्ती इलाकों में धरातल पर सरकार की योजनाएं पहुंच नहीं पाती। कहा कि अब कानून के जानकार सरकार की योजनाओं की विस्तृत जानकारी समेत लोगों को कानूनी जानकारी देंगे।

बाद में उन्होंने प्राधिकार के तत्वावधान में दस दिवसीय डोर टू डोर कार्यक्रम के लिए अधिवक्ता तथा पीएलवी की सराहना की। इस दौरान अधिवक्ता तथा पीएलवी की टीम बड़कीटांड पंचायत के बंधाबाद, परतापुर तथा झरघटा पंचायत के कच्छैल तथा राताबहियार गांव में डोर टू डोर कैंपेन कर लोगों को असंगठित मजदूरों से संबंधित कानून सम्मत फोस्टर केयर के तहत अनाथ व असहाय बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी।

मौके पर उपस्थित अधिवक्ता ने कहा कि वैसे बच्चे जो अनाथ व असहाय हैं वैसे बच्चों को चिह्नित किया जा रहा है। सरकार फोस्टर केयर के तहत वैसे अनाथ व असहाय बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए सहयोग कर रही है। अनाथ व असहाय बच्चों की पढ़ाई-लिखाई तथा बेहतर भविष्य के लिए सरकार फोस्टर केयर के तहत दो हजार रुपए प्रतिमाह दे रही है। उन्होंने कहा कि जानकारी के अभाव में लोग सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। इस दौरान बंधाबाद एवं परतापुर में चौदह अनाथ व असहाय बच्चों को चिह्नित किया जबकि दो दिव्यांग बच्चों को चिह्नित किया गया। मौके पर पीएलवी वासुदेव पंडित, अशोक वर्मा, गोपाल राणा, आनन्द पंडित, जिप सदस्य धनंजय राणा, विजय गोस्वामी, सुधीर यादव, सब्जा मियां, राहुल कुमार, गुड्डू अंसारी, हाकिम दास समेत कई लोग उपस्थित थे।

दस दिवसीय डोर टू डोर कैंपेन की शुरुआत करते लोग।

X
Gandey - information needed to get the benefits of the schemes zip member
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..