Home | Jharkhand | Giridih | मजदूर दिवस पर महिलाओं से कंपनी करा रही थी काम

मजदूर दिवस पर महिलाओं से कंपनी करा रही थी काम

मजदूर दिवस पर मजदूरों से माइका बोरी लोंडिग-अनलोंडिग करा रहे शहर के बरगंडा स्थित कृतिका माइका फैक्ट्री कंपनी के...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 03, 2018, 02:50 AM IST

मजदूर दिवस पर महिलाओं से कंपनी करा रही थी काम
मजदूर दिवस पर महिलाओं से कंपनी करा रही थी काम
मजदूर दिवस पर मजदूरों से माइका बोरी लोंडिग-अनलोंडिग करा रहे शहर के बरगंडा स्थित कृतिका माइका फैक्ट्री कंपनी के कार्यालय पहुंच सदर एसडीएम विजया जाधव पूरे मामले से अवगत हुई। इस दौरान लोंडिग-अनलोंडिग में लगी महिला मजदूरों से जानकारी लेने पर महिला मजदूर सुखमनी, ज्योति व बड़की देवी समेत अन्य कर्मियों ने कहा कि ट्रक में माइका की बोरी कंपनी के गोदाम पहुंचने के कारण वे लोग मजदूर दिवस पर काम कर रही थीं। जाधव ने कंपनी के संचालक भरतिया से कहा कि जब आज पूरा देश मजदूर दिवस मना रहा है तो उन्हें महिला मजदूरों से काम कराना क्यों जरूरी पड़ गया। हालांकि महिला मजदूरों से स्थिति साफ होने के बाद एसडीएम जाधव ने कंपनी संचालक को निर्देश दिया कि वह काम कराना बंद करें और तुरंत मिठाई, कपड़े के साथ उन्हें पूरी मजदूरी दें।

मजदूरी के लिए बैठी महिलाएं।

पहुंची एसडीओ तो देखा महिलाएं ढो रही थी बोरी

एसडीएम जाधव ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर वह कृतिका कंपनी पहुंची थी। जांच के क्रम में यह पाया भी गया कि कंपनी संचालक मजदूर दिवस के दिन महिला मजदूरों से काम करा रहे है। लिहाजा, काम बंद कराने के साथ महिलाओं के बीच वह कंपनी संचालक से मिठाई व कपड़े वितरण कराई है। पूछे जाने पर एसडीएम ने कहा कि जुर्माना लगाने का कोई कारण नहीं बनता। किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now