रन फॉर वोट से मतदाताओं को किया प्रेरित, दौड़ में अमर व हबीबा रहीं अव्वल

Giridih News - मतदाता जागरूकता के लिए झंडा मैदान में सोमवार को रन फॉर वोट का आयोजन सोमवार को किया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह...

Dec 10, 2019, 08:45 AM IST
Giridih News - motivated voters by run for vote amar and habiba topped the race
मतदाता जागरूकता के लिए झंडा मैदान में सोमवार को रन फॉर वोट का आयोजन सोमवार को किया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक गिरिडीह की संयुक्त अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का उद्देश्य मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करना है। रन फॉर वोट झंडा मैदान से शुरू होकर टावर चौक होते हुए कालीबाड़ी से मुस्लिम बाजार होते हुए बड़ा चौक जाकर समाप्त हुआ। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक सहित जिले के सभी पदाधिकारियों एवं अन्य लोगों ने झंडा मैदान से बड़ा चौक तक आयोजित रन फॉर वोट कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन जिले भर में किया जा रहा है। इसी के मद्देनजर आज रन फॉर वोट का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि गिरिडीह जिले के सभी मतदाता खासकर 18 वर्ष के युवा आगामी 12 एवं 16 दिसंबर को होने वाले मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें एवं मतदान करें। निर्वाचन आयोग द्वारा पीडब्ल्यूडी वोटर्स एवं वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष व्यवस्था का निर्देश दिया गया है। जिला प्रशासन द्वारा हर मतदान केंद्र पर विशेष व्यवस्था की गई है।

उपायुक्त ने कहा कि मतदान हर वयस्क भारतीय नागरिक का अधिकार है। लोकतंत्र में सीधी सहभागिता का अवसर आपको प्रदान करता है। जितने लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे हमारा लोकतंत्र उतना ही मजबूत और सशक्त होगा। युवा इस देश के कर्णधार हैं। लोकतंत्र के इस महापर्व में उनकी सहभागिता जरूरी है। इस अवसर पर नगर आयुक्त, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, उप समाहर्ता, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी, डीएसपी, आरके महिला कॉलेज की प्राचार्या, स्कॉलर बीएड कॉलेज की प्राचार्या, गिरिडीह कॉलेज की प्राचार्या के अलावा नीति आयोग सलाहकार पंकज जाधव, सत्यकि गांगुली, एसएमपीओ आशुतोष तिवारी एवं अन्य पदाधिकारी सहित कॉलेज की छात्र एवं छात्राएं उपस्थिति थी।

विजेताओं को पुरस्कार देते अतिथि।

रन फॉर वोट में भाग लेते लोग।

लोकतंत्र के इस पर्व में हर एक वोट बहुमूल्य : एसपी

पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र झा ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत रन फॉर वोट कार्यक्रम से युवा मतदाता काफी आकर्षित होंगे और साकारात्मक ऊर्जा के साथ मतदान प्रक्रिया में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। युवाओं को इस तरह की मुहिम से जुड़ना चाहिए। मतदाता जागरूकता के लिए इस तरह के कार्यक्रम काफी सकारात्मक साबित होंगे। सभी मतदाताओं से 12 एवं 16 दिसंबर को होने वाले मतदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने एवं मतदान करने की अपील की गई। डीडीसी ने भी लोगांे से मतदान की अपील की। साथ ही अन्य लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने की भी अपील की।

विजयी प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित

रन फॉर वोट कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों में से तीन लोगों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने ट्राफी देकर सम्मानित किया। जिसमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले अमर सिंह गिलुवा, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विजय मुर्मू एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले दीपक मरांडी हैं। अपर समाहर्ता ने अव्वल आईं तीन लड़कियों को भी पुरस्कृत किया। तीन लड़कियों में से प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली हबीबा खातून, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली सईया और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली नगमा शामिल हैं।

Giridih News - motivated voters by run for vote amar and habiba topped the race
X
Giridih News - motivated voters by run for vote amar and habiba topped the race
Giridih News - motivated voters by run for vote amar and habiba topped the race
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना