बड़का पर्व पर व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य

Giridih News - लोक आस्था का महापर्व छठ की तर्ज पर उसके तुरन्त बाद बड़का पर्व में रविवार की शाम श्रद्धालुओं ने अस्ताचलगामी सूर्य को...

Nov 11, 2019, 07:31 AM IST
लोक आस्था का महापर्व छठ की तर्ज पर उसके तुरन्त बाद बड़का पर्व में रविवार की शाम श्रद्धालुओं ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देकर भगवान भास्कर की आराधना की। जबकि इसका समापन सोमवार की सुबह सूर्य की आराधना के साथ होगा।

इस दौरान रविवार की शाम को व्रती महिला व पुरुषों ने छठ की ही तरह डलिया लेकर तालाब व नदियों में अर्घ्य दिया। सरिया राय तालाब, मैनेजर तालाब, चौधरीडीह बंगाली तालाब, बागोडीह, कोयरीडीह, पुरनीडीह, घुठियापेसरा, अमनारी, केशवारी, बंदखारो, राजदाहधाम उत्तरवाहिनी बराकर नदी घाट आदि ग्रामीण इलाकों में इस पूजा के अवसर पर लोग बड़े उत्साह के साथ घाटों पर पहुंच कर अर्घ्य दिया। इसके साथ ही चौधरीडीह बंगाली तालाब में बीते छठ पूजा के दिन से ही स्थापित सूर्य प्रतिमा का विसर्जन भी बड़का पर्व के अर्घ्य के तुरंत बाद रविवार की देर शाम कर दी गई।

इस दौरान घाटों पर काफी संख्या में श्रद्धालु जुटे थे। वहीं आज सुबह उदीयमानय सूर्य को अर्घ्य के बाद बड़का पर्व का समापन होगा। जिसके बाद व्रती पारन करेंगी। इस दौरान घाट को भी सजाया गया था। मौके पर सूर्य देवता के गीत से पूजा गांव भक्तिमय हो गया है। वहीं आज सुबह उदीयमान सूर्य को अर्घ्य के लिए श्रद्धालु जुटेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना