सड़क निर्माण के लिए लाखों का पेबर ब्लॉक उखाड़ा

Giridih News - तीन साल पहले महिला कॉलेज रोड में लाखों रुपए से पेबर ब्लॉक बिछाया गया था, उसे सड़क निर्माण के नाम पर उखाड़ कर फेंक दिया...

Dec 04, 2019, 08:52 AM IST
Giridih News - pebber block of lakhs uprooted for road construction
तीन साल पहले महिला कॉलेज रोड में लाखों रुपए से पेबर ब्लॉक बिछाया गया था, उसे सड़क निर्माण के नाम पर उखाड़ कर फेंक दिया जा रहा है। पेबर को उखाड़कर यूं ही सड़क किनारे डंप कर दिया गया। मेयर सुनील पासवान के मुताबिक इसके लिए निगम से अनुमति भी नहीं ली गई थी और ना ही किसी तरह की सूचना ही लिखित या मौखिक रूप से दी गई थी। मेयर और पीडब्यूडी के कार्यपालक अभियंता भी पेबर ब्लॉक उखाड़े जाने से सोमवार तक अनिभिज्ञ थे। लेकिन इससे पूर्व डीसी राहुल कुमार सिन्हा मामले को गंभीता से लेते हुए जानकारी प्राप्त कर आवश्यक कार्रवाई का आदेश संबंधित विभाग को जारी कर दिया था। जिसका असर दूसरे दिन दिखा और कुछ पेबर ब्लॉक निगम कार्यालय पहुंचाया गया। हालांकि संवेदक ने यह सक्रियता सिर्फ उपायुक्त को दिखाने के लिए ही किया है। जबकि हकीकत यह है कि अब भी हाई स्कूल मैदान के पास पेबर के कई ढेर मिट्टी के साथ पड़े हैं। हालांकि उपायुक्त को इसकी सूचना भी मिल गई है और उन्होंने कहा है कि इस पेबर को भी निगम में शिफ्ट किया जाएगा। सड़क निर्माण सिन्हा कंस्ट्रक्शन की ओर से कराया जा रहा है।

2015-16 में बिछाया गया था 9.40 लाख का पेबर

नगर निगम से 2015-16 में 9.40 लाख रुपए का पेबर बिछाया गया था। जो अभी पूर्ण रूप से सुरक्षित है। इसे उखाड़ कर कहीं अन्य शिफ्ट कर दिया जाए तो कई वर्षों तक उपयोग में आएगा। लेकिन ऐसा नहीं कर उसे बेतरतीब तरीके से उखाड़ कर मलबे के साथ फेक दिया गया। सूत्रों का कहना है कि इसे सड़क किनारे किसी को निजी लाभ पहुंचाने के लिए फेका गया।

पेबर निगम की संपत्ति है, करना होगा वापस : मेयर मेयर सुनील पासवान ने सोमवार को कहा कि पेबर ब्लॉक निगम की संपत्ति है। संवेदक का दायित्व है कि इसे उखाड़ कर निगम को सुपुर्द किया जाए। पेबर उखाड़ने से पहले निगम से संवेदक को चर्चा करनी थी। पीडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता से कार्रवाई को कहा है।

पीडब्ल्यूडी के जेई के कहने पर उखाड़ा पेबर : सिन्हा कंस्ट्रक्शन

सिन्हा कंस्ट्रक्शन के मालिक ने दावा किया कि पेबर पीडब्ल्यूडी के जेई के कहने पर उखाड़ कर डंप किया गया है। निगम से इसके लिए कोई अनुमति लेने की जरूरत नहीं थी। वहीं कंस्ट्रक्शन के साइट इंचार्ज ने कहा कि मेनुअल तरीके से जो पेबर उखाड़ा उसे निगम पहुंचा दिया गया। जबकि जेसीबी से जो उखाड़ा गया वह तो कचरा हो गया।

X
Giridih News - pebber block of lakhs uprooted for road construction
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना