रघुवर शासन अपराध व अपराधियों पर लगाम लगाने में विफल : माले

Giridih News - भाजपा के शासन काल में आपराधिक घटनाओं में लगातार वृद्धि हुई है। रघुवर शासन अपराध तथा अपराध कर्मियों पर लगाम लगाने...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:11 AM IST
Bangabad News - raghuvar government failed to curb crime and criminals male
भाजपा के शासन काल में आपराधिक घटनाओं में लगातार वृद्धि हुई है। रघुवर शासन अपराध तथा अपराध कर्मियों पर लगाम लगाने में पूरी तरह से विफल रही है। आम लोगों की जान माल की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं रह गई। लोगों को इस शासन व्यवस्था के खिलाफ कमर कस कर खड़ा होना होगा तथा संगठित होकर जान माल की रक्षा के लिए संघर्ष तेज करना होगा।

उक्त बातें भाकपा माले के गांडेय विधानसभा क्षेत्र के नेता राजेश कुमार यादव ने शनिवार को खुरचुट्टा-लालपुर निवासी कैलाश यादव की बीते दिनों हुई नृशंस हत्या के खिलाफ हत्यारों की गिरफ्तारी तथा पीड़ित परिवार को कम से कम 5 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग को लेकर आयोजित प्रतिवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। यादव ने कहा कि राज्य में विभिन्न घटनाओं में आये दिन गरीब मारे जाते हैं। लेकिन सरकार उन्हें सिर्फ 20 हजार रुपए देकर छुटकारा पा लेती है ऐसा नहीं चलेगा। घटना के बाद मृतक कैलाश यादव का परिवार सड़क पर आ चुका है।

कहा कि परिवार अत्यंत ही गरीब है उसे सहारे की जरूरत है। इसलिए इस तरह के मामलों में सरकार को कम से कम 05लाख रुपए मुआवजा अवश्य देना चाहिए। अगर इसका प्रावधान नहीं है तो सरकार नियम बना कर मुआवजा देना सुनिश्चित करे। गरीबों का वोट लेने वाली पार्टियों के लोग सरकार में जाकर गरीबों की अनदेखी करें यह चलने नहीं दिया जाएगा। जरूरत पड़ी तो बड़े आंदोलन की तरफ भी बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी 19 अक्टूबर को जन अधिकार कैंपस आंदोलन के दिन पीड़ित परिवार की ओर से मुआवजा के लिए बीडीओ के माध्यम से जिला प्रशासन एवं सरकार के नाम आवेदन सौंपा जाएगा।

प्रतिवाद मार्च की शुरूआत खुरचुट्टा दुर्गा मंडप प्रांगण से की गई जो लालपुर-खुरचुट्टा होते हुए तीनघरवा, कदमाबागी मोड़ पर सभा में तब्दील हो गई। आज के कार्यक्रम में राजेंद्र मंडल, रामलाल मुर्मू, अजय कुमार दास, शिवनंदन यादव, शम्भू ठाकुर, रामदेव सिंह, गंगाधर यादव, रामलाल मंडल, मुरारी यादव, महेश वर्मा, फोदार सिंह, मोहर सिंह, राजकुमार सिंह, भोला यादव, कार्तिक राम, टुनटुन यादव, अशोक साव, राजकुमार सिंह, मनोज सिंह, बिट्टू यादव, सीताराम वर्मा, रूपनारायण यादव, अजीत यादव, मुंद्रिका देवी, बेबी देवी, मंजू देवी, रेखा देवी, आरती देवी, आशा देवी, कुंती देवी समेत बड़ी तादाद में महिला-पुरुष मौजूद थे।

हत्या के खिलाफ प्रतिवाद मार्च निकालते माले नेता व कार्यकर्ता।

X
Bangabad News - raghuvar government failed to curb crime and criminals male
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना