उमवि भिखी में शिक्षक के लगातार गायब रहने पर ग्रामीणों में आक्रोश, किया हंगामा

Giridih News - गावां प्रखंड स्थित बादीडीह पंचायत के अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय भिखी में शिक्षक के लगातार अनुपस्थिति पर...

Dec 04, 2019, 08:46 AM IST
गावां प्रखंड स्थित बादीडीह पंचायत के अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय भिखी में शिक्षक के लगातार अनुपस्थिति पर मंगलवार को ग्रामीणों ने हंगामा किया। ग्रामीणों का आरोप है कि विद्यालय में कार्यरत शिक्षक विजय यादव विद्यालय में आते हैं और उपस्थिति बना कर घर चले जाते हैं। जिससे पठन-पाठन प्रभावित है। ग्रामीणों ने कहा कि कई बार विभाग को आग्रह भी किया गया है। लेकिन स्थिति जस की तस बनी रही। अंत में वे सभी ग्रामीण उग्र होकर हंगामा शुरू कर दिया। इधर छात्र-छात्राओं ने भी शिक्षक विजय यादव पर उपस्थिति बना कर घर चले जाने की बात कही। मौके पर ग्रामीण सीताराम यादव, दिनेश यादव, गणेश यादव, मंगरू महतो, दिलीप सिंह, सोनू यादव, बासुदेव यादव, संजय यादव, लखन यादव समेत कई लोग उपस्थित थे।

विद्यालय में हंगामा करते ग्रामीण।

विभाग को कई बार सूचना दी गई है : प्रधानाध्यापक

इस संबंध में प्रधानाध्यापक सह सचिव राजेश यादव ने कहा कि शिक्षक की लापरवाही बरते जाने की सूचना विभाग को कई बार दी जा चुकी है। वहीं एक-दो बार मामले को ले शिक्षक के साथ झड़प भी हुई है। विभागीय पदाधिकारी को इस विषय में ध्यान देना चाहिए।

क्या कहते हैं शिक्षक

शिक्षक विजय यादव ने कहा कि कुछ ग्रामीण राजनीतिक षड्यंत्र के तहत इस प्रकार का आरोप लगा रहे हैं जो सरासर गलत है। वे हमेशा विद्यालय में आकर क्लास लेते हैं।

क्या कहते हैं बीईईओ

बीईईओ जमालउद्दीन ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आ चुका है। इसकी जांच-पड़ताल कर आगे की कार्रवाई जाएगी। यदि शिक्षक स्कूल से गायब रहते हैं तो संगीन मामला है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना