एप्रोच सड़क के अभाव में बेकार हो रहा पुल, विधायक ने नहीं ली सुध

Giridih News - डुमरी-बेरमो पथ पर बना पुल आज खुद एक अद्द रास्ते की तलाश में है। जिससे स्थानीय लोगों व राहगीरों में भारी आक्रोश है और...

Dec 04, 2019, 08:41 AM IST
Dumri News - the bridge becoming useless due to lack of approach road mla did not improve
डुमरी-बेरमो पथ पर बना पुल आज खुद एक अद्द रास्ते की तलाश में है। जिससे स्थानीय लोगों व राहगीरों में भारी आक्रोश है और लोग जनप्रतिनिधियों को कोसते नहीं थक रहे हैं। खासकर डुमरी से तीन बार लगातार विधायक रहे झामुमो के जगरनाथ महतो के प्रति ग्रामीणों में भारी गुस्सा है, ग्रामीणांे का कहना है कि झामुमो के राज में डुमरी 50 साल पीछे चला गया है। न सड़कें बनी और न ही पुल-पुलिया बना। सिर्फ लोगों को इस्तेमाल किया गया। उसी तरह एक बार फिर इस्तेमाल की कोशिश की जा रही है।

बताया कि उक्त पुल के अप्रोच रास्ते के लिए जमीन उपलब्ध नहीं होने के कारण एक वर्ष पूर्व बनने के बाद भी बेकार पड़ा हुआ है। इस बाबत विधायक जगरनाथ महतो के समक्ष इस मसले को कई बार रखा गया, लेकिन उन्होंने कोई पहल नहीं की। गौरतलब है कि बोकारो पथ प्रमण्डल के अधीन डुमरी-बेरमो पथ पर घुटवाली के समीप जमुनिया नदी पर करोड़ों रूपये की लागत से पांच स्पेन के उक्त पुल का निर्माण आज से लगभग तीन वर्ष पूर्व शुरू हुआ था। इसके बनने में लगभग दो वर्ष लगे। उक्त स्थान पर पुराना पुल के जर्जर हो जाने के कारण इस से सटे इस पुल का निर्माण किया गया है। पुल बन कर खड़ा है परंतु इसके दोनो ओर एप्रोच रोड नहीं बना। बताया जाता है कि जिस जमीन पर एप्रोच रोड नहीं बनने के कारण पुल चालू नहीं हो सका। आज भी सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पुराना जर्जर पुल से ही हो रहा है। इस संबंध में बोकारो पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता प्रेम सिंह का कहना है कि एप्रोच रोड के लिए भूमि अधिग्रहण नहीं होने के कारण पुल चालू नहीं हुआ है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी कभी इसमंे रूचि नहीं दिखाई। जमीन का अधिग्रहण होते ही पुल चालू हो जाएगा।

एप्रोच रोड के अभाव में बेकार पड़ा पुल।

X
Dumri News - the bridge becoming useless due to lack of approach road mla did not improve
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना