चुनाव कार्य के लिए पाकुड़ भेजे जाने के आदेश का पारा शिक्षकों ने किया विरोध

Giridih News - पाकुड़ में चुनाव ड्यूटी का पारा शिक्षकों ने विरोध कर दिया। इसे लेकर सोमवार को मकतपुर हाई स्कूल में प्रशिक्षण के...

Dec 10, 2019, 08:42 AM IST
Giridih News - the mercury teachers opposed the order to send pakur for election work
पाकुड़ में चुनाव ड्यूटी का पारा शिक्षकों ने विरोध कर दिया। इसे लेकर सोमवार को मकतपुर हाई स्कूल में प्रशिक्षण के दौरान जम कर हंगामा किया अौर प्रशिक्षण में शामिल होने से इंकार कर दिया। पारा शिक्षकों का कहना था कि चुनाव के दौरान इतनी दूर ड्यूटी देना उचित नहीं है।

चुनाव में कोई घटना होती है तो इसके लिए सरकार जिम्मवारी भी नहीं लेती है। ऐसे में इतनी दूर उन्हें क्यों भेजा जा रहा है। इसके पीछे प्रशासन की मंशा उन्हें परेशान करने की है। उन्हें नजदीक में चुनाव ड्यूटी दी जाए। पिछले चुनाव में उन्हें पाकुड़ में ही छोड़ दिया गया था। किसी तरह से वे लोग चुनाव कार्य से लौटे थे।

पारा शिक्षकों के हंगामे की खबर सुन कर डीएसई और एपीओ अभिनव कुमार पहुंचे तो उन्हें समझाया कि चुनाव में ड्यूटी से कोई इंकार नहीं कर सकता। इसलिए ड्यूटी तो करना ही पड़ेगा। हां वे अपनी जायज मांगे रख सकते हैं। इस बार उन्हें पाकुड़ बस से भेजा जाएगा और फिर वहां से लाया भी जाएगा। उन्हें कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। इसके बाद पारा शिक्षक शांत हुए और प्रशिक्षण मंें शामिल हुए। इन पारा शिक्षकों को पाचवें चरण के चुनाव कार्य में लगाया जाएगा। पारा शिक्षक लगातार अपनी मांग पर अड़े हुए थे।

पारा शिक्षकों को समझाते एपीओ व अन्य।

X
Giridih News - the mercury teachers opposed the order to send pakur for election work
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना