11 से हजारों श्रद्धालु सम्मेद शिखरजी की करेंगे वंदना

Giridih News - भास्कर न्यूज | मधुबन प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी दिगंबर जैन मुनि सेवा समिति शक्ति नगर दिल्ली के द्वारा...

Oct 13, 2019, 06:51 AM IST
भास्कर न्यूज | मधुबन

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी दिगंबर जैन मुनि सेवा समिति शक्ति नगर दिल्ली के द्वारा सम्मेद शिखर की यात्रा का आयोजन आचार्य विद्यासागर के आशीर्वाद एवं उपाध्याय मुनि सागर महाराज की मंगल प्रेरणा से होने जा रही है। संस्था के अध्यक्ष गौरव पवन जैन गौधा एवं संस्था के कार्यकारिणी सदस्य व अंतरराष्ट्रीय हिंदी समिति के सचिव अभिषेक जैन ने बताया कि इस बार समस्त भारत से लगभग 4,108 श्रद्धालु भक्त आयोजित यात्रा के माध्यम से सम्मेद शिखरजी की वंदना करेंगे। 11 से 14 अक्टूबर की इस यात्रा के दौरान सभी श्रद्धालु सम्मेद शिखर की नीतियों और मधुबन स्थित अनेक मंदिरों में दर्शन व पूजन का लाभ लेंगे।

अभिषेक जैन ने बताया कि मोदी के वक्तव्य से प्रेरित इस धार्मिक यात्रा को देश हित में ले जाने का प्रयास जैन समाज की ओर से किया जा रहा है। यह बताते चलें कि जैन धर्म के इस पावन तीर्थ के कारण पारसनाथ (गिरिडीह) जो पहले गांव कहा जाता था आज बड़ा जिला में बदल चुका है। इसे देश की समृद्धि में एक कदम माना जा सकता है। इस यात्रा से प्रेरित जैन युवा वर्ग समाज में नैतिकता की स्थापना करने की और बढ़ सके और भगवान महावीर के संदेशों पर चलें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना