संदेहास्पद परिस्थिति में झुलस कर महिला की मौत

Giridih News - धनवार थाना क्षेत्र के बरजो गांव में सोमवार बीती रात संदेहास्पद स्थिति में गैस से झुलस कर एक 20 वर्षीय महिला की मौत...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:15 AM IST
Rajdhanwar News - woman39s death by scorching under suspicious circumstances
धनवार थाना क्षेत्र के बरजो गांव में सोमवार बीती रात संदेहास्पद स्थिति में गैस से झुलस कर एक 20 वर्षीय महिला की मौत हो गई। मृतका सीमा बिरनी थाना अंतर्गत खरखरी निवासी स्वर्गीय रामदेव राणा की पुत्री थी। मृतका के चाचा रामधनी राणा ने धनवार थाना में आवेदन देकर मृतका के पति शैलेन्द्र राणा, सास प्रमिला देवी, ससुर जयदेव राणा, ननद रेखा देवी, रीना देवी, ममता देवी, रिंकू देवी पर हत्या का आरोप लगाया है। कहा कि दहेज में बाइक नहीं देने पर उनकी बेटी की ह्त्या कर दी गई। आवेदन में उल्लेख किया है कि उनकी बेटी सीमा की शादी दो वर्ष पूर्व बरजो के जयदेव राणा के पुत्र शैलेन्द्र राणा के साथ हुआ।

मृतका के चाचा ने आरोप लगाया है कि विवाह के बाद से दामाद शैलेन्द्र राणा बाइक की मांग कर सीमा के साथ हमेशा मारपीट करता था। लेकिन समाज के लोग मामले को हमेशा निपटा दिया करते थे। सोमवार को जब उनकी भतीजी की मौत की खबर मिली तो वह लोग भतीजी के ससुराल पहुंचे। वहां ऊपर की बालकोनीनुमा कोठरी में जली अवस्था में उसका शव मिला। मृतका के चाचा एवं धनवार के गुवाखंडर निवासी मौसा हरि विश्वकर्मा का कहना है कि शव देखते ही प्रतीत हो रहा है कि पहले सीमा की हत्या की गई और फिर शव को चार बाई चार के बंद बालकोनीनुमा कोठरी में जलाने का प्रयास किया। थाना प्रभारी रुपेश कुमार सिंह ने कहा कि परिजनों के शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना के बाद ससुरालवाले घर छोड़कर फरार है।

हिंसा की खबर

सिर्फ वही हिंसा की खबर, जो अापके लिए जानना जरूरी है।

शैलेंद्र की पहली प|ी की भी जहर खाने से हो गई थी मौत, सीमा थी दूसरी प|ी

सीमा की आग से झुलस कर संदेहास्पद मौत को लेकर गांव व आसपास के इलाकों में चर्चा हो रही है। नाम उजागर न करने की शर्त पर कुछ ग्रामीणों ने बताया कि विवाहिता ने खुद आग लगा कर आत्महत्या की या फिर ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर दी। इसकी जानकारी उन्हें नहीं है लेकिन जब से यह घटना सामने आई है तब से मृतका के ससुराल के सभी सदस्य घर गांव से फरार हैं। मृतका की नौ महीने की बच्ची भी है। उसका भी कहीं अता-पता नहीं हैं। वह किस हाल में और कहां है। ग्रामीणों ने बताया कि मृतका सीमा शैलेन्द्र की दूसरी प|ी थी। पहली प|ी में बेटा भी है जो फिलहाल चार से पांच वर्ष का है। बताया कि शैलेन्द्र कि पहली शादी इसी थाना क्षेत्र के नावागढ़चट्‌टी में हुई थी। लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी। पहली को एक लड़का होने के बाद उसे भी परिवार वाले प्रताड़ित करने लगे जिसके बाद उसकी भी ससुराल में ही संदेहास्पद स्थिति में जहर खाने से मौत हो गई थी। मृतका के परिवार वालों के अनुसार मृतका के पति शैलेन्द्र राणा ने रात में मृतका के मायके वालों को फोन पर बताया कि सीमा पूरी तरह गैस चूल्हे से झुलस गई है जबकि देखा गया कि सोमवार की रात में लकड़ी के चूल्हा पर खाना बनाया गया है तथा गैस चूल्हा और सिलेंडर जैसे के तैसे पड़ा हुआ है। साथ ही जहां महिला जली है वह दूसरा कमरा है जो बिल्कुल छोटा है तथा कमरे में रखा गया सामान बिल्कुल सुरक्षित है जो कई सवाल खड़े करते हैं।

रोते-बिलखते सीमा के परिजन।

X
Rajdhanwar News - woman39s death by scorching under suspicious circumstances
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना