गोला

--Advertisement--

हनुमान मंदिरों में ध्वज स्थापना आज

श्रीरामनवमी पर मंदिरों में शनिवार को पूजन,आरती के बाद महावीरी ध्वज स्थापित किए जाएंगे। किला मंदिर के आचार्य...

Dainik Bhaskar

Mar 24, 2018, 02:25 AM IST
हनुमान मंदिरों में ध्वज स्थापना आज
श्रीरामनवमी पर मंदिरों में शनिवार को पूजन,आरती के बाद महावीरी ध्वज स्थापित किए जाएंगे। किला मंदिर के आचार्य ज्योतिषाचार्य गोविंद वल्लभ शर्मा ने बताया कि पूजन,आरती के बाद मंदिरों में ध्वज स्थापित होगी। वहीं, रविवार की सुबह सात बजे महाअष्टमी की पूजा समापन के बाद महानवमी की पूजा होगी। श्रीरामनवमी पर लोग हनुमान मंदिरों में महावीरी ध्वज पूजा के बाद अपने घरों में ध्वजों का स्थापित कर सकते है। महावीरी ध्वज स्थापना से घरों पर पड़ने वाली गलत दृष्टि, संकट दूर होती है। परिवार में सुख-शांति, समृद्धि आती है।

श्रीरामनवमी को लेकर बनाए गए शहर की सभी स्थाई झांकियों का शनिवार की शाम को पट खुलेगा। स्थाई झांकियों की तैयारी पूरी कर ली गई। रामायण व महाभारत पर आधारित दृश्यों का मंचन किया जाएगा। शनिवार की शाम छह बजे गोला रोड बाजार टांड के रामगढ़ युवा संघ की स्थाई झांकी और सात बजे बाजारटांड़ के श्रीश्री शंकर सुमन समिति की झांकी का उद्घाटन मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी करेंगे। जबकि, लोहार टाेला के झांकी का उद्घाटन एसडीपीओ राधा प्रेम किशोर करेंगे। इसके अलावा शहर में कई जगहों पर स्थाई झांकी बनाई गई है।

एसडीपीओ ने बाइक से किया शहर का भ्रमण : रामनवमी को लेकर एसडीपीओ राधा प्रेम किशोर ने बाइक से शहर का भ्रमण किया। उनके साथ कई बाइक पर सवार काफी संख्या में पुलिस बल शामिल थे। इधर, पुलिस ने श्रीरामनवमी त्योहार के मद्देनजर यातायात व्यवस्था की है। नो इंट्री के साथ लिंक रोड में बैरिकेडिंग लगाई गई है। मुख्य सड़कों पर बड़े वाहनों की प्रवेश पर रोक लगाई गई है। वहीं,पुलिस ने शहर के पांच अतिसंवेदनशील व तीन संवेदनशील जगहाें पर विशेष निगरानी रख रही है। पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

X
हनुमान मंदिरों में ध्वज स्थापना आज
Click to listen..