गोला

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Gola
  • छापेमारी में डेढ़ लाख के चावल घोटाले का खुलासा, सीओ ने सील की दुकान
--Advertisement--

छापेमारी में डेढ़ लाख के चावल घोटाले का खुलासा, सीओ ने सील की दुकान

उपायुक्त राजेश्वरी बी के निर्देश पर गोला अंचलाधिकारी रितेश जायसवाल के नेतृत्व में शुक्रवार को एक टीम चक्रवाली...

Dainik Bhaskar

Feb 17, 2018, 02:40 AM IST
छापेमारी में डेढ़ लाख के चावल घोटाले का खुलासा, सीओ ने सील की दुकान
उपायुक्त राजेश्वरी बी के निर्देश पर गोला अंचलाधिकारी रितेश जायसवाल के नेतृत्व में शुक्रवार को एक टीम चक्रवाली स्थित विमल प्रसाद की पीडीएस दुकान को सील कर दिया। यहां लगभग डेढ़ लाख के चावल की हेराफेरी का मामला प्रकाश में आया है। छापेमारी के दौरान दुकानदार ने दूसरा गोदाम खोलने को लेकर अधिकारियों को तीन घंटे तक अंधकार में रख कर चकमा देता रहा। जब अधिकारी कड़क हुए तो दुकानदार ने तुरंत पिछला दरवाजा खोलकर अधिकारियों को गोदाम में प्रवेश कराया।

अधिकारियों ने चावल आवंटन की जानकारी व पिछले माह की बचत के बारे में पूछताछ की तो दुकानदार टाल-मटोल करने लगा। वहीं रसीद, चालान व रोकड़ बही भी अधिकारियों को दिखने मे असमर्थता जताई। इसके बाद अधिकारियों ने 220 बोरी चावल सहित दुकान को सील कर दिया।

सीओ रितेश जायसवाल ने छापामारी के दौरान कहा कि प्रत्येक माह गोदाम से एक ट्रैक्टर चावल गायब हो रहा है। इसकी शिकायत पूर्व में भी उपायुक्त के पास भी जा चुकी है। दूसरी बार उपायुक्त के पास गुप्त सूचना दी गया है कि गोदाम से तीन ट्रैक्टर चावल विमल प्रसाद की दुकान में जा रहा है। लेकिन दो ट्रैक्टर का भी हिसाब सही ढंग से नहीं दिया जा रहा है। इस तरह से लगभग डेढ़ लाख लागत की चावल का घपला किया जा रहा है। गोदाम की जांच करने के बाद पूरा खुलासा हो पाएगा। छापेमारी के दौरान प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रमन कुमार, थाना के एसआई, सीआई, एजीएम सह जनसेवक विकास कुमार मौजूद थे।

पीडीएस दुकान से हर माह गायब हो रहा था एक ट्रैक्टर चावल : सीओ

गोला में पीडीएस गोदाम को सील करते अधिकारी।

X
छापेमारी में डेढ़ लाख के चावल घोटाले का खुलासा, सीओ ने सील की दुकान
Click to listen..