गोला

  • Home
  • Jharkhand News
  • Gola
  • व्यवसायी से लेवी मांगने वाले उग्रवादी को जेल भेजा गया
--Advertisement--

व्यवसायी से लेवी मांगने वाले उग्रवादी को जेल भेजा गया

गिरफ्तार पीएलएफआई सदस्य गोकुल मुंडा के साथ पुलिस। भास्कर न्यूज| गोला थाना क्षेत्र के रजरप्पा रोड स्थित...

Danik Bhaskar

Mar 20, 2018, 02:45 AM IST
गिरफ्तार पीएलएफआई सदस्य गोकुल मुंडा के साथ पुलिस।

भास्कर न्यूज| गोला

थाना क्षेत्र के रजरप्पा रोड स्थित अग्रवाल खिचड़ी परोस संस्थान से उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के नाम से लेवी मांगने वाले युवक को पुलिस ने सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गिरफ्तार युवक गोला थाना क्षेत्र के नवाटोला छाताटांड़ निवासी गोकुल मुंडा उर्फ गौरव कुमार मुंडा है।

सोमवार को गोला थाना प्रभारी अर्जुन कुमार मिश्रा ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक अपने एक सहयोगी विजय बड़ाईक के साथ मिलकर उक्त दुकान के मालिक कुमार गौरव पिता संजय कुमार अग्रवाल से शनिवार की रात लेवी की मांग करते हुए मोबाइल नंबर मांग रहा था। इसी दौरान दुकानदार ने हल्ला मचाना शुरू किया। जिसके बाद विजय अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया। जबकि गोकुल को पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से पकड़ लिया। मौके पर अनि सलीमुउीन अंसारी आदि पुलिसकर्मी मौजूद थे।

पूर्व में वसूल चुका था पचास हजार की लेवी

गिरफ्तार युवक ने पुलिस को बताया कि इससे पूर्व वह पीएलएफआई संगठन के नाम से पोस्टर छपवाकर लोगों के घरों में साटा करता था। इसी दौरान छाताटांड़ निवासी विकास कुशवाहा के घर पर विगत पांच मार्च 2018 को पोस्टर चिपका कर पचास हजार की मांग की थी। विकास ने जान के डर से उसके बताए स्थान पूरबडीह जंगल के समीप पचास हजार रुपए पहुंचा दिया था। इसके बाद गोकुल का मनोबल बढ़ गया और वह इसी तरह लोगों को धमकाकर पैसे की मांग करने लगा।

Click to listen..