गोला

  • Home
  • Jharkhand News
  • Gola
  • धीमा कार्य करने वाले कर्मियों पर की जाएगी कार्रवाई
--Advertisement--

धीमा कार्य करने वाले कर्मियों पर की जाएगी कार्रवाई

गोला प्रखंड मुख्यालय में विकास योजनाओं की समीक्षा करते डीडीसी। भास्कर न्यूज| गोला डीडीसीसुनील कुमार सिंह ने...

Danik Bhaskar

Jan 06, 2018, 02:45 AM IST
गोला प्रखंड मुख्यालय में विकास योजनाओं की समीक्षा करते डीडीसी।

भास्कर न्यूज| गोला

डीडीसीसुनील कुमार सिंह ने शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय सभागार में मनरेगा योजना की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बारी-बारी से सभी पंचायतों में संचालित मनरेगा योजना के संबंध में जानकारी ली। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में स्वयं सेवकों को कई जानकारी देते हुए कहा कि जो भी स्वयं सेवक कार्य को जल्दी पूरा करेंगे, सरकार उन्हें सम्मानित करेगी।

वहीं कई पंचायतों में मनरेगा योजनाआें से संचालित विकास कार्यों का जायजा भी लिया। इस दौरान कई योजनाओं में अनियमितता देखकर वे भड़क उठे, और इसमें सुधार करने का निर्देश दिया। वहीं कई पंचायतों में धीमा काम को देखकर डीडीसी ने फटकार लगाते हुए कर्मियों को सुधर जाने को कहा। और नही तो कार्रवाई के लिए तैयार रहेंगे। डीडीसी ने पीएम आवास के मिले लक्ष्य को हरहाल में मार्च तक पूरा करने का निर्देश दिये। कहा कि जो पंचायत सेवक काम के एवज में लाभुक को भुगतान नही करेंगे उनके उपर सख्त कार्रवाई होगी। वहीं लाभुक जो अग्रिम लेने के बाद भी काम नहीं करते हैं तो उनपर भी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। मौके पर बीडीओ श्रीमान मरांडी, बीपीओ निलेश कुमार, पंचायत सेवक सहदेव महतो, रामजी महतो, बोधी महतो, रोजगार सेवक दीपक राम, रंजीत प्रसाद, जितेंद्र महतो आदि मौजूद थे।

योजनाओंमें अनियमितता बर्दास्त नही होगी

योजनाओंकी समीक्षा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीडीसी ने कहा कि किसी भी हाल में विकास कार्यो में अनियमितता बर्दास्त नही की जायेगी। सरकार द्वारा जो भी योजनाएं भेजी जा रही है उसे एक सौ प्रतिशत गुणवत्ता होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि पूरें प्रखंड में मनरेगा की कई योजनाएं संचालित है। जिसमें कई जगह लाभुकों ने अग्रिम लेने के बाद भी काम शुरू नही किया है। वैसी योजनाओं को एक सप्ताह के अंदर शुरू कर प्रगति रिपोर्ट कार्यालय भेजने को कहा गया है। निर्देश का पालन नही हाेने पर संबंधित पंचायत के उपर कार्रवाई की जायेगी।

Click to listen..