Hindi News »Jharkhand »Gola» रामगढ़ में भोजपुरी गायिका देवी का स्वागत करते लोग।

रामगढ़ में भोजपुरी गायिका देवी का स्वागत करते लोग।

रामगढ़ में भोजपुरी गायिका देवी का स्वागत करते लोग। साक्षात्कार अच्छे गानों से बरकरार रखी जा सकती है...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 10, 2018, 02:35 AM IST

रामगढ़ में भोजपुरी गायिका देवी का स्वागत करते लोग।
रामगढ़ में भोजपुरी गायिका देवी का स्वागत करते लोग।

साक्षात्कार

अच्छे गानों से बरकरार रखी जा सकती है भोजपुरी की लोकप्रियता

झारखंड के लोकगीत भी अच्छे व स्वीट हैं : देवी

भास्कर न्यूज | रामगढ़

बिहार की मशहूर भोजपुरी गायिका देवी ने कहा कि देश के लोक संगीत में भोजपुरी की अलग पहचान है इसलिए अच्छे गानों से भोजपुरी की लोकप्रियता को बरकरार रखा जा सकता है। वर्तमान में संगीत पर बाजारवाद हावी है और इसका दुष्परिणाम भी सामने आ रहा है। गानों में अश्लीलता से गिरावट आई है। हालांकि पहचान अच्छे गानों से ही बनती है। ये बातें उन्होंने बुधवार को रामगढ़ के गोला रोड स्थित पार्वती होटल में पत्रकारों से बातचीत में कही। वे रजरप्पा के पवन सारेगामा ग्रुप के माध्यम से बड़कागांव में आयोजित कार्यक्रम में जाने के क्रम में रामगढ़ में रुकी थी। यहां, उन्हाेंने कहा कि यू-ट्यूब में लोग एलबम बनाकर अपलोड कर रहे हैं। ऐसे में कंपीटिशन में क्रिएटिविटी जरूरी है। भोजपुरी गानों में वेस्टर्न म्यूजिक के इस्तेमाल पर कहा कि युवा वर्तमान के म्यूजिक के साथ गाने सुनाते चाहते हैं इसलिए, उनकी पसंद के गाने बनाए जा रहे हैं। वहीं, बेहतर समाज की परिकल्पना को भी गानों से दर्शाया जा रहा है। 90 प्रतिशत लोगों को गीत-संगीत से प्रभावित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के ऋषिकेश में उनका देवी म्यूजिकल अकादमी चल रही है। इसमें, गीत-संगीत, योग, मेडिकेशन, नृत्य का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। गायिका देवी ने कहा कि झारखंड के लोकगीत नागपुरी गाने अच्छे व स्वीट है। जल्द ही झारखंड के गीतों और धार्मिक स्थलों पर आधारित भजनों में उनकी आवाज सुनाई देगी। उन्होंने कहा कि अक्षय कुमार की एक फिल्म सहित कई फिल्मों में उन्होंने गाना गाया है। उनकी नई एलबम सुपरमैन आई है जिसके गाने हिट हो रहे हैं।

लोगों ने देवी का किया स्वागत : गायिका देवी के रामगढ़ पहुंचने का लोगों ने उनका स्वागत किया। समाजसेवी नंदकिशोर प्रसाद गुप्ता के अलावा पवन सारेगामा ग्रुप हेड पवन, गायिका देवी के असिस्टेंट विकास कुमार, दीपक कुमार, रंजीत कुमार, सतीश कुमार सहित अनेक लोग मौजूद थे।

हजारीबाग के बड़कागांव जाने के क्रम में भोजपुरी गायिका देवी रामगढ़ पहुंची, भास्कर से बातचीत में कहा

यहां का प्राकृतिक सौंदर्य मनमोहक पर सुरक्षा जरूरी

गायिका देवी ने कहा कि झारखंड में सरकार को फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए काम करना चाहिए। यहां का प्राकृतिक सौंदर्य मनमोहक है, ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था जरूरी है। जल्द ही मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात कर कला व संगीत को बढ़ावा देने को लेकर बातचीत करूंगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gola

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×