• Hindi News
  • Jharkhand
  • Gola
  • विद्युत शक्ति उपकेंद्र निर्माण कराने का ग्रामीणों ने किया विरोध, नहीं शुरू हुआ काम, बैरंग लौटे
--Advertisement--

विद्युत शक्ति उपकेंद्र निर्माण कराने का ग्रामीणों ने किया विरोध, नहीं शुरू हुआ काम, बैरंग लौटे

Gola News - गोला प्रखंड क्षेत्र के नावाडीह पंचायत भवन के समीप गुरुवार को विद्युत शक्ति उपकेंद्र निर्माण कार्य शुरु कराने को...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 02:35 AM IST
विद्युत शक्ति उपकेंद्र निर्माण कराने का ग्रामीणों ने किया विरोध, नहीं शुरू हुआ काम, बैरंग लौटे
गोला प्रखंड क्षेत्र के नावाडीह पंचायत भवन के समीप गुरुवार को विद्युत शक्ति उपकेंद्र निर्माण कार्य शुरु कराने को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारी पहुंचे। यहां ग्रामीणों ने निर्माण कार्य का जमकर विरोध किया। ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए अधिकारी बिना निर्माण कार्य चालू कराये वापस लौट गए। ग्रामीणों ने अधिकारियों से विरोध करते हुए कहा कि विद्युत शक्ति उपकेन्द्र निर्माण के लिए जो जमीन चिन्हित किया गया है। उस जमीन में सरकार द्वारा उक्त गांव के 40-45 लोगों को हरिजन आवास योजना के तहत प्रति व्यक्ति तीन डिसमिल जमीन दान में दिया गया था। जिसमें मकान भी बनाया गया था। लेकिन समय बीतने के साथ मकान तो ध्वस्त हो गया। लेकिन अब भी जमीन का कागजात लोगों के पास है।

साथ ही पंचायत भवन भी बना हुआ है। इस जमीन पर विद्युत शक्ति उपकेंद्र निर्माण की स्वीकृति देने से विभागीय अधिकारियों के प्रति लोगों में आक्रोश है। सभी ग्रामीणों ने अधिकारियों से कहा कि किसी भी सूरत में इस जमीन पर निर्माण कार्य नहीं होने दिया जायेगा। ग्रामीणों के विरोध के बाद अधिकारियों ने हरिजन आवास निर्माण को लेकर मिली जमीन के कागजातों की कॉपी कार्यालय को उपलब्ध कराने के बाद इसपर कोई निर्णय लेने की बात कही। मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण महिला-पुरुष मौजूद थे।

ग्रामीणों ने जोगिया बाबा आश्रम के समीप विद्युत शक्ति उपकेंद्र निर्माण की सहमति दी है : ग्रामीणों ने बताया कि इस जमीन के बदले हमलोंगो ने बैठक कर आपसी सहमति से जोगिया बाबा आश्रम के समीप खाता 600, प्लॉट 1660, 1662, 1663 व 1664 पर विद्युत शक्ति उपकेंद्र बनाने की सहमति दी गई है।

X
विद्युत शक्ति उपकेंद्र निर्माण कराने का ग्रामीणों ने किया विरोध, नहीं शुरू हुआ काम, बैरंग लौटे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..