• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Gola
  • शादी की आतिशबाजी से जला पुआल, भिड़े बाराती-सराती, 24 घायल, 6 गाड़ियां तोड़ी
--Advertisement--

शादी की आतिशबाजी से जला पुआल, भिड़े बाराती-सराती, 24 घायल, 6 गाड़ियां तोड़ी

गोला प्रखंड के कुम्हरदगा गांव में गुरुवार की रात आई एक बारात में बाराती व सराती आपस में भिड़ गए। इस घटना में दोनों...

Dainik Bhaskar

Apr 28, 2018, 02:45 AM IST
शादी की आतिशबाजी से जला पुआल, भिड़े बाराती-सराती, 24 घायल, 6 गाड़ियां तोड़ी
गोला प्रखंड के कुम्हरदगा गांव में गुरुवार की रात आई एक बारात में बाराती व सराती आपस में भिड़ गए। इस घटना में दोनों पक्षों के 24 से अधिक लोग घायल हो गए। साथ ही छह वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इस संबंध में बताया गया कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के गोबरदरहा गांव से लालमोहन महतो अपने पुत्र दिवाकर महतो की बारात लेकर गोला प्रखंड क्षेत्र के कुम्हरदगा गांव में भरत महथा के यहां आए थे। भरत की बेटी उषा कुमारी से उनके बेटे की शादी होनी थी। गांव में पहुंचते ही बाराती जमकर आतिशबाजी करने लगे।

इसी दौरान एक पटाखों की एक चिंगारी मचान में जा गिरी जिससे देखते ही देखते छः मचान में आग लग गई। सूचना पर गोला थाना प्रभारी अर्जुन कुमार मिश्रा दमकल लेकर घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन बहुत देर हो चुकी थी। देखते ही देखते मचान में रखे पुआल जलकर राख हो गए। इसी बात को लेकर आक्रोशित घरातियों व बारातियों के बीच जमकर मारपीट हो गई। जिससे सराती पक्ष के किशुन महथा, हेमंत महथा, देबु महथा, बासुदेव महथा घायल हो गए। वहीं बारात पक्ष से दुल्हा दिवाकर महतो समेत भजु महतो, धनेश्वर महतो, कमलेश महतो, पंचीत महतो, शक्ति महतो, पंचम महतो, मोहनराम महतो समेत कई अन्य लोग घायल हो गए। इसमें से भजु महतो को गंभीर चोट लगी है। इसे इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया है। सराती पक्ष के सभी घायलों को सीएचसी गोला में उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है। वहीं मारपीट के बाद घायल बाराती वहां से भाग निकले। भाग रहे बारातियों की दो बोलेरो, एक पिकअप, एक ट्रैकर, एक कार, एक टाटा मैजिक को घरातियों ने पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। विवाद गहराता देख गोला थाना प्रभारी ने संयम से काम लेते हुए किसी प्रकार दूल्हा-दुल्हन की शादी करा दी।

किनके पुआल जले : आतिशबाजी से सराती पक्ष के हेमंत महथा, अघनु महथा, जगेश्वर महथा, बासुदेव महथा, कजरू महथा व भरत महथा के 80 हजार रुपए मूल्य के पुआल जलकर राख हो गए।

दमकल से मचान में लगी आग को बुझाते पुलिसकर्मी।

बस को हाइवा ने मारी टक्कर, पांच लोग घायल

कुजू | कुजू बस्ती नाग कनिया मंदिर पुराना एनएच 33 के समीप एक हाइवा ने सड़क के किनारे खड़ी बस को शुक्रवार की अहले सुबह जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर में बस में सोये ड्राइवर, खलासी व पांच यात्री मामूली रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार कुजू निवासी स्व. असर भुईया की बेटी की लगनबंधी करने के लिए कोर्रा हजारीबाग से बस संख्या जेएच02एजे-6580 पर सवार होकर लोग आये थे। इसी दौरान कुजू से नयामोड़ की ओर जा रहे हाइवा संख्या जेएच02एके-8510 ने बस को जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें बस उपचालक बादम बड़कागांव निवासी विजय रजक, चालक सुरेंद्र भुइयां, कोर्रा हजारीबाग निवासी राकेश कुमार, जीतेंद्र कुमार, बलराम कुमार मामूली रूप से घायल हो गये। घटना की सूचना पाकर कुजू ओपी के सअनि श्रीनिवास सिंह घटना स्थल पहुंचकर वाहनों को अपने कब्जे में लिया।

X
शादी की आतिशबाजी से जला पुआल, भिड़े बाराती-सराती, 24 घायल, 6 गाड़ियां तोड़ी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..