Hindi News »Jharkhand »Gua» 40 घंटे से नक्सली-पुलिस आमने-सामने मोर्टार के साथ पहुंचे सेना के सात जवान

40 घंटे से नक्सली-पुलिस आमने-सामने मोर्टार के साथ पहुंचे सेना के सात जवान

सांगाजाटा में चल रही मुठभेड़, सेना की मदद से पटखनी देने की तैयारी अब तक दोनों ओर से हो चुकी है दो हजार राउंड से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:15 AM IST

40 घंटे से नक्सली-पुलिस आमने-सामने मोर्टार के साथ पहुंचे सेना के सात जवान
सांगाजाटा में चल रही मुठभेड़, सेना की मदद से पटखनी देने की तैयारी

अब तक दोनों ओर से हो चुकी है दो हजार राउंड से अधिक फायरिंग

भास्कर न्यूज| गोइलकेरा

पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोइलकेरा व गुवा थाना क्षेत्रों के सीमावर्ती इलाकों में पिछले 40 घटों से पुलिस व नक्सली आमने-सामने हैं। सांगाजाटा के दुरुह इलाके में पुलिस व नक्सलियों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है। एक अनुमान के मुताबिक अब तक दोनों ओर से दो हजार राउंड से अधिक फायरिंग हो चुकी है। आॅपरेशन को अंजाम तक पहुंचाने में जुटी पुलिस, सीआरपीएफ व कोबरा अब सेना की मदद से नक्सलियों को पटखनी देने की तैयारी में हैं। सोमवार को सेना के सात जवानों को बीएसएफ के चाॅपर से गोइलकेरा लाया गया। यहां से उन्हें सांगाजाटा रवाना कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सेना के जवान अत्याधुनिक मोर्टार के साथ यहां लाए गए हैं। इन मोर्टार का इस्तेमाल सीमा पर युद्ध के दौरान किया जाता है। कारगिल युद्ध में भारतीय सेना इन मोर्टार का इस्तेमाल दुश्मनों के छक्के छुडाने में कर चुकी है। ये मोर्टार नीचे से ऊपर की ओर मार करने में सक्षम है। कहा जा रहा है कि नक्सली पहाड़ियों पर मोर्चा लिए हैं और जवान नीचे हैं। मोर्टार का इस्तेमाल कर नक्सलियों को परास्त करने की तैयारी है। मालूम हो कि रविवार अहले सुबह जंगल में काॅम्बिंग कर रही पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड हो गई थी। जिसके बाद जवानों ने चारों ओर से सांगाजाटा को घेर लिया है। इलाके में कई बड़े नक्सलियों की मौजूदगी की आशंका है।

रुक-रुककर हो रही फायरिंग, लगातार दूसरे दिन भी मोर्चे पर डटे रहे सुरक्षाबल के जवान

जंगल में चारों तरफ विस्फोटक बिछा कर बैठे हैं नक्सली

सांगाजाटा जंगल में जहां नक्सली बैठे हैं, उसके चारों तरफ विस्फोटकों का जाल बिछा रखा है। बताया जा रहा है कि पुलिस को रोकने के लिए नक्सलियों ने आईईडी और क्लेमोर बम जैसे खतरनाक विस्फोटक लगा रखा है। जिसके कारण जवानों को फूंक-फूंक कर कदम बढ़ाना पड़ रहा है।

1000 जवान तैनात

जवानों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एक हजार से ज्यादा जवानों को लगाया गया है। नक्सलियों को घेरने के लिए गुवा व गोइलकेरा के दूसरे हिस्सों में भी छापेमारी की जा रही है।

मुठभेड़ के बाद जारी आॅपरेशन से नक्सलियों के खिलाफ बडी सफलता की उम्मीद है। इलाका बड़ा है और दुर्गम क्षेत्र होने के कारण फोर्स को कई मोर्चाें पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जवान पूरे दमखम के साथ डटे हैं। - सकलदेव राम, डीएसपी, चक्रधरपुर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gua News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 40 घंटे से नक्सली-पुलिस आमने-सामने मोर्टार के साथ पहुंचे सेना के सात जवान
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×