क्विज में 105 विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

Gumla News - डीएवी स्कूल में दीनदयाल स्पर्श योजना के तहत क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस लिखित क्विज प्रतियोगिता का...

Oct 13, 2019, 06:56 AM IST
डीएवी स्कूल में दीनदयाल स्पर्श योजना के तहत क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस लिखित क्विज प्रतियोगिता का विषय पोस्टेज स्टैंप कलेक्शन था। प्रतियोगिता में छठी से नौवीं कक्षा के कुल 105 विद्यार्थियों ने भाग लिया। सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहन स्वरूप जलपान दिया गया। इस अवसर पर गुमला के सहायक डाक अधीक्षक आशुतोष कुमार सिन्हा ने कहा कि इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में डाक संग्रहण के प्रति अभिरुचि उत्पन्न करना है। प्रतियोगिता में विद्यालय स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं राज्य स्तर पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को प्रतिवर्ष 10000 रुपए की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। सिन्हा ने कहा कि आने वाले दिनों में और कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। ताकि विद्यार्थी डाक विभाग के बारे में और उसकी कार्य प्रणाली से अवगत हो पाएं। प्रधानाचार्य डीके महतो ने प्रधान डाकघर गुमला को इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता से बच्चों की प्रतिभा में निखार आता है।

साथ ही इससे सीखने व जानने का अवसर प्रदान होता है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में भाग ले छात्र-छात्राएं कई प्रकार की नई जानकारियां हासिल कर सकते हैं, जो भविष्य में उनके काम आ सकती है। मौके पर डाकघर सिमडेगा निरीक्षक रोहित वर्मा, डाकघर गुमला सहायक अविनाश कुमार, डाक अधिदर्शक निरंजन ओहदार, रामा प्रसाद, बिरसई उरांव, सुधा कुमारी, संयुक्ता खटुआ, कौशल किशोर महाराज उपस्थित थे।

प्रतियोगिता में शामिल विद्यार्थी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना