32 छात्राओं के लिए 1.60 लाख रुपए मिले / 32 छात्राओं के लिए 1.60 लाख रुपए मिले

Gumla News - स्व. कार्तिक उरांव स्मृति जतरा सह खेलकूद प्रतियोगिता में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा की गई घोषणाओं के...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2018, 02:32 AM IST
Ghaghra - 160 lakh rupees for 32 students
स्व. कार्तिक उरांव स्मृति जतरा सह खेलकूद प्रतियोगिता में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा की गई घोषणाओं के तहत लाभुकों के बीच राशि का वितरण प्रखंड विकास पदाधिकारी जयपाल सोय ने अपने कार्यालय कक्ष में शनिवार को किया। छात्राओं के सांस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुति को लेकर सीएम काफी प्रभावित हुए थे। मंच से उन्होंने बच्चियों को प्रोत्साहित करने की घोषणा की थी। इस संबंध में बीडीओ ने कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष से घाघरा प्रखंड के बनियाडीह गांव निवासी लक्ष्मण लोहरा की पुत्री रीना कुमारी को एक लाख की राशि चेक द्वारा निर्गत की गई। वहीं प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय बद्री के 32 छात्राओं को लोक नृत्य व झारखंडी संस्कृति की प्रस्तुति करने पर प्रोत्साहित करने के लिए एक लाख 60 हजार रुपए की राशि का चेक प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय की प्रधानाध्यापिका बिरसमनि कुमारी को दिया गया। विद्यालय के खाते में राशि हस्तांतरित करते हुए बीडीओ ने कहा कि 12 नवंबर को नृत्य करने वाली 32 छात्राओं को प्रत्येक को 5 -5 हजार की राशि वितरित की जाएगी। वहीं राशि को वितरित कर अधोहस्ताक्षरी को सूचित करने की बात कही। उन्होंने आयोजक समिति के अध्यक्ष सह घाघरा प्रखंड के पूर्वी क्षेत्र के जिला परिषद सदस्य तेम्बू उरांव की उपस्थिति में छात्राओं को राशि वितरित करने का भी निर्देश दिया। प्रधानाध्यापिका बिरसमनी कुमारी, शिक्षक मुकेश मणि पाठक ने मुख्यमंत्री द्वारा छात्रों को दी गई प्रोत्साहन राशि के प्रति जिला प्रशासन व मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है।

चेक प्रदान करते बीडीओ व अन्य।

सांस्कृतिक नृत्य मंडली में ये छात्राएं थी शामिल

स्वागत मंडली में शामिल छात्राओं में हेमंती कुमारी, सुजीता उरांव, सरिता कुमारी, फुलमंती कुमारी, सुमन कुमारी, मनीषा कुमारी, ज्योति कुमारी, सुशांत कुमारी, अनिमा कुमारी, मंजू कुमारी, पूजा कुमारी, फुलमनी कुमारी, ललिता कुमारी, सती कुमारी, सपना कुमारी, जयमुनी कुमारी व शांति कुमारी समेत 32 छात्राओं को मुख्यमंत्री द्वारा पांच-पांच हजार पुरस्कार दिया गया।

X
Ghaghra - 160 lakh rupees for 32 students
COMMENT