पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिना हेलमेट पकड़े गए 40 वाहन चालक

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लोहरदगा| जिले के समाहरणालय निकट चौक पर शनिवार दोपहर सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया। यहां अभियान जिला परिवहन पदाधिकारी अमित बेसरा की अगुवाई में चलायी गई। मौके पर कुल 40 वाहनों को पकड़ा गया। जिन्हें हेलमेट बिना पहने राइड करते पकड़ा गया था। देर शाम तक उक्त 40 वाहन चालकों से कुल 40 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया।

उन्होंने बताया कि आगे अभियान अलग अलग स्थानों पर समय समय पर चलाया जाएगा। अभियान के दौरान मुख्य रूप से बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों को पकड़ा गया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए वाहन चालकों में कुछ टीनएजर मौके पर ही टिक टॉक वीडियो भी बनाने लगे। इस क्रम में अभियान के बाद भी ऐसे टीनएजर अपने से पुलिस की भूमिका निभाते हुए वाहनों को रोकने लगे थे। जिस पर बाद में उपस्थित अधिकारियों द्वारा ऐसे टीनएजर को मौके पर से हटाया गया। अभियान में अन्य जरूरी कागजातों की भी जांच की गई।

अभियान में सदर थाना एसआई उपेंद्र कुमार सहित अन्य पुलिस बल के जवान भी तैनात थे। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इस तरह का अभियान बराबर चलाया जाएगा। लोगों को वाहन अधिनियम का पालन करना चाहिए। ताकि वे सुरक्षित रह सकें। लोगों को इस पर ध्यान देना चाहिए।
खबरें और भी हैं...