आदर्श नगर में लगाए गए 50 आदिवासी सरना झंडे

Gumla News - जनगणना 2021 को देखते हुए शनिवार को सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद उरांव की अगुवाई में झंडागड़ी अभियान चलाया गया। जिसके...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:35 AM IST
Lohardaga News - 50 tribal sarna flags installed in adarsh nagar
जनगणना 2021 को देखते हुए शनिवार को सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद उरांव की अगुवाई में झंडागड़ी अभियान चलाया गया। जिसके अंतर्गत सदर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत आदर्श नगर बीएस कॉलेज के आस पास में 50 आदिवासी सरना झंडे लगाए गए।

मौके पर समाजिक कार्यकर्ता के साथ पहुंचे अन्य पदाधिकारियों ने गांव के प्रत्येक घर जाकर झंडा लगाया। मौके पर अरविंद उरांव ने कहा कि जनगणना प्रपत्र में आदिवासियों, जनजातियों के लिए अलग धर्म कोड कॉलम की मांग को लेकर संपूर्ण भारत देश में झंडागड़ी अभियान चलाया जा रहा है। यह आंदोलन अब और रफ्तार पकड़ रही है। उन्होंने कहा कि 2020 तक देश के सभी आदिवासी परिवार के घरों में आदिवासी पहचान के लिए झंडा लगाया जाएगा। आदिवासियों का धर्म कोड, कॉलम की मांग काफी पुरानी है। इस बार 2021 के जनगणना में कॉलम लेकर ही दम लिया जाएगा। उन्होंने आदिवासियों भाईयों से अपने घरों में झंडा लगाने की अपील की है। मौके पर करमदेव नगेशिया, संजय भगत, विकास भगत, अरविंद भगत, सुबोध उरांव, सिकंदर उरांव, सुरेंद्र उरांव सहित गांव के ग्रामीण मौजूद थे।

गांव के सरना आदिवासियों को झंडा देते सामाजिक कार्यकर्ता व अन्य।

X
Lohardaga News - 50 tribal sarna flags installed in adarsh nagar
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना