--Advertisement--

भास्कर न्यूज|गुमला

Gumla News - भास्कर न्यूज|गुमला धीरज प्रसाद स्मृति हॉल में बुधवार को समारोह का आयोजन कर उत्कृष्ट काम करने वाले शिक्षकों को...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:25 AM IST
भास्कर न्यूज|गुमला
भास्कर न्यूज|गुमला

धीरज प्रसाद स्मृति हॉल में बुधवार को समारोह का आयोजन कर उत्कृष्ट काम करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया। जिला परिषद अध्यक्ष किरण माला एवं जिला शिक्षा अधीक्षक गनौरी मिस्त्री ने जिला एवं प्रखंड स्तरीय शिक्षकों को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर जिला परिषद अध्यक्ष किरण माला ने कहा कि पुरातन काल से समाज शिक्षकों के प्रति आदर का भाव रखता है। उनके कर्तव्य निष्ठा के कारण नई पीढ़ी इस देश और समाज को विकास के पथ पर आगे ले जाते हैं। इसलिए शिक्षकों के प्रति आदर का भाव रखना चाहिए। उन्होंने शिक्षकों को भी समाज के प्रति अपनी जिम्मेवारी का निर्वाहन ईमानदारी से करने की सलाह दी। जिला शिक्षा अधीक्षक ने कहा कि शिक्षकों की कर्मठता के कारण ही समाज में शिक्षा का प्रसार और विस्तार हो रहा है।

शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने में सरकारी प्रयास के साथ-साथ शिक्षकों का समर्पण भी सराहनीय है। शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित करने की परंपरा है। जिसके तहत एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिलास्तर पर सम्मानित होने वाले शिक्षकों में मोहम्मद जलील, पवन कुमार केसरी, ओंकारनाथ पांडेय, मुकेश कुमार वर्मा, जलेश्वर साहू शामिल हैं। अतिथियों ने मेडल और प्रशस्ति पत्र के साथ शॉल ओढ़ाकर उन्हें सम्मानित किया। वहीं विभिन्न प्रखंडों के 50 से अधिक शिक्षकों को प्रखंड स्तरीय उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में शिक्षक संघों के प्रतिनिधि के साथ सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी उपस्थित थे।

X
भास्कर न्यूज|गुमला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..