• Hindi News
  • Jharkhand
  • Gumla
  • भैंस बेचने के विवाद में हथौड़ा से मारकर बड़े भाई की हत्या
--Advertisement--

भैंस बेचने के विवाद में हथौड़ा से मारकर बड़े भाई की हत्या

Gumla News - जिला मुख्यालय से 13 किलोमीटर दूर डुमरडीह के गढ़टोली गांव में शुक्रवार की रात करीब 8:30 बजे भैंस बेचने को लेकर हुए...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:35 AM IST
भैंस बेचने के विवाद में हथौड़ा से मारकर बड़े भाई की हत्या
जिला मुख्यालय से 13 किलोमीटर दूर डुमरडीह के गढ़टोली गांव में शुक्रवार की रात करीब 8:30 बजे भैंस बेचने को लेकर हुए विवाद में 22 वर्षीय बुद्धेश्वर उरांव ने हथोड़ा से मारकर 40 वर्षीय बड़े भाई बंधु उरांव की हत्या कर दी। बीच बचाव करने आई भाभी बुचवा देवी पर भी जानलेवा हमला कर घायल कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर शनिवार की सुबह करीब 9 बजे पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने आरोपी बुद्धेश्वर को गिरफ्तार कर लिया है। घटना को लेकर मृतक की प|ी बुचवा देवी ने बुद्धेश्वर के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में बुचवा देवी ने कहा कि शुक्रवार को रात करीब 8:30 बजे परिवार के सभी सदस्य खाना खाने के बाद सोने की तैयारी में थे। जबकि पति बंधु उरांव घर के बाहर नीम पेड़ के पास बैठा था। इसी दौरान बुद्धेश्वर नशे की हालत में बंधु के साथ कड़ा (भैंस) बेचे जाने को लेकर विवाद करने लगा। उसका कहना था कि बंधु ने 18 हजार रुपए में भैंस बेचकर एक हजार रुपए चोरी कर ली है। देखते ही देखते दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसके बाद बुधेश्वर भाग कर घर के अंदर आया और हथौड़ा लाकर बंधु के सिर पर हमला कर दिया। इस हमले के बाद वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा।

इसके बाद बुधेश्वर ने उसके सिर पर एक बार फिर प्रहार कर दिया। इसी दौरान वह बीच-बचाव करने पहुंची तो जान मारने की नीयत से बुधेश्वर ने उसके सिर पर भी हमला कर दिया। परंतु वह किसी प्रकार भाग कर घर आ गई। इसके बाद परिवार के लोग बंधु को इलाज के लिए सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे रिम्स रेफर कर दिया। रिम्स ले जाने के दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिवार के लोग शव गांव लेकर आ गए।

थाना में पुलिस को जानकारी देते मृतक की प|ी व अन्य।

प्रेम प्रसंग में युवक ने की आग लगा कर आत्महत्या

ठेठईटांगर | ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के घोड़ीटोली निवासी 20 वर्षीय राजू बड़ाईक ने शनिवार को आग लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि प्रेम प्रसंग के कारण उसने शरीर में केरोसिन उंडेलकर आग लगा ली। आग लगने से गंभीर रूप से झुलसे राजू को परिजनों ने इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक की मां बिरसी देवी ने बताया कि उसके बेटे की एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर हुए विवाद के कारण उसने आत्महत्या कर ली। ठेठईटांगर पुलिस अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर मामले का अनुसंधान कर रही है।

नागपुरी कलाकार पर अपराधियों ने किया हमला, गंभीर

गुमला | सदर थाना क्षेत्र के डेवी डीह गांव के समीप शुक्रवार की रात 8:30 बजे अपराधियों ने लाठी से मारकर नागपुरी कलाकार 45 वर्षीय रफीक अंसारी को गंभीर रूप से घायल कर दिया। रफीक को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके सिर व पैर में गंभीर चोट लगी है। जानकारी के अनुसार रफीक अंसारी थाना क्षेत्र के भुवाल टोली गांव के रहने वाले हैं। शुक्रवार को रात करीब 8:30 बजे वे होली पर नागफनी में आयोजित आर्केस्ट्रा कार्यक्रम में अपना प्रोग्राम पेश करने बाइक से जा रहे थे।

इसी दौरान डेवीडीह पहुंचने पर अचानक उन पर अपराधियों ने लाठी चलाकर हमला कर दिया। लाठी लगते ही वे बाइक समेत सड़क पर गिर पड़े। इसके बाद बेहोशी की हालत में भी अपराधियों ने उनके साथ मारपीट की। इसके बाद उन्हें मृत समझकर भाग निकले। इसके बाद जब रफीक अंसारी को होश आया तो वे किसी तरह अपने बाइक उठाने में जुट गया। इसकी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। थाना प्रभारी राकेश कुमार ने कहा कि अज्ञात अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

X
भैंस बेचने के विवाद में हथौड़ा से मारकर बड़े भाई की हत्या
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..