Hindi News »Jharkhand »Gumla» प्रत्याशियों ने तेज किया प्रचार, कर रहे लुभावने वादे

प्रत्याशियों ने तेज किया प्रचार, कर रहे लुभावने वादे

नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रत्याशियों का प्रचार अभियान तेज हो गया है। गली-मुहल्लों से लेकर चौक-चौराहों में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:35 AM IST

प्रत्याशियों ने तेज किया प्रचार, कर रहे लुभावने वादे
नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रत्याशियों का प्रचार अभियान तेज हो गया है। गली-मुहल्लों से लेकर चौक-चौराहों में प्रत्याशी लुभावने वादे कर रहे हैं। फ्लैक्स बोर्ड, पंपलेट, साइन बोर्ड व वाहन से प्रचार किए जा रहे हैं। फेसबुक, वाटसअप, ट्विटर व इंस्ट्राग्राम जैसे हाइटेक सोशल साइट भी प्रचार-प्रसार का सशक्त माध्यम बने हैं। वहीं अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी जहां शहर में घूम-घूमकर प्रचार में तेजी ला रहे हैं, तो पार्षद प्रत्याशी वार्डों में जनता जनार्दन के पास जाकर वोट की जुगाड़ में है। इसमें कई पुराने जनप्रतिनिधि रूठे वोटरों को मनाने में भी कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं।

कांग्रेस के उपाध्यक्ष पद प्रत्याशी का चुनाव कार्यालय खुला

जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी रमेश कुमार चीनी के कार्यालय का उदघाटन टावर चौक पर किया गया। जिलाध्यक्ष शिव भगत, सलाउद्दीन, शमीम वारसी व मनोज मालानी ने संयुक्त रूप से फीता काट कर उद्घाटन किया। शिव ने कहा कि लोग ईमानदार और काम करने वाले प्रत्याशी का चयन करें। रमेश ने कहा कि कार्यालय खुलने से लोगों को बैठने व चुनावी रणनीति बनाने में सुविधा मिलेगी। इस मौके पर मानिकचंद्र साहू, रामनिवास प्रसाद, अकील रहमान, मुरली मनोहर प्रसाद, झगरू उरांव, आयुष फोगला, प्रदीप हीरो, नवल किशोर पाठक, मुस्लिम, एजाज, फिरोज आलम सहित अन्य लोग मौजूद थे।

निर्दलीय प्रत्याशी ने चुनाव में जीत की बनाई रणनीति

नगर निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद के निर्दलीय प्रत्याशी शकुंतला उरांव व उपाध्यक्ष पद के अमित पोद्दार ने चुनाव कार्यालय में बैठक की। इस मौके पर चुनाव में जीतने की रणनीति बनाई गई। चुनाव संचालन समिति का गठन किया गया। जिसमें संयोजक रविंद्र सिंह व सह संयोजक अनमोल गुप्ता चुने गए। कार्यालय प्रभारी सुधीर नंद, सुरेश फोगला, अंशु गुप्ता, मीडिया प्रभारी अजय शर्मा, प्रमोद दास, चुनाव प्रमुख सत्यनारायण पटेल, शशिप्रिया बंटी बनाए गए। इसके अलावा दर्जनों लोगों को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया। अमित पोद्दार ने कहा कि पूर्व से ही वे सामाजिक सदभाव और विकास के लिए प्रयास करते रहे हैं। सभी के सहयोग से नप की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए काम किया जाएगा। इसके बाद दोनों प्रत्याशियों ने समर्थकों के साथ जनसंपर्क अभियान चलाया।

कार्यालय का उदघाटन करते शिव भगत व अन्य।

वार्ड का विकास ही प्राथमिकता : किरण

वार्ड नंबर सात की प्रत्याशी किरण देवी ने वार्ड में जनसंपर्क अभियान चलाकर अपने पक्ष में वोट करने की अपील की। किरण ने मतदाताओं को विश्वास दिलाते हुए कहा कि वार्ड का विकास ही उनकी पहली प्राथमिकता होगी। किरण ने शांति नगर के कई घरों में जनसंपर्क अभियान चलाया। उन्होंने पेयजल, विधवा पेंशन, आवास निर्माण समेत अन्य कार्यों को प्राथमिकता के तौर पर पूरा करने का भरोसा दिलाया।

अधूरे कार्यों को पूरा किया जाएगा : केके मिश्रा

वार्ड नंबर दो के कृष्ण कुमार मिश्रा ने लोहरदगा रोड, दुंदुरिया व पंडित मुहल्ला के विभिन्न घरों में जाकर लोगों से मुलाकात की। इस दौरान मतदाताओं को अधूरे कार्य को पूर्ण करने का भरोसा देते हुए समर्थन मांगा। कृष्णा ने मतदाताओं से कहा कि वे लगातार दो बार पार्षद रहकर जनहित के लिए कार्य करते आ रहे हैं। जनता को मुझ पर विश्वास है। जीत हासिल होने पर क्षेत्र का विकास किया जाएगा।

जेवीएम के कार्यालय का उदघाटन करते हुए।

वादा नहीं काम में है विश्वास : ललिता

वार्ड नंबर 20 की प्रत्याशी ललिता गुप्ता रविवार को अपने वार्ड में जनसंपर्क अभियान चलाया। इस दौरान मतदाताओं से उन्होंने कहा कि वे वादा करने में नहीं बल्कि काम करने में विश्वास रखती है। वार्ड का चहुंमुखी विकास करने की दिशा में वे पूर्व से ही प्रयासरत रही हैं। विकास की रूपरेखा सभी के सहयोग से तय की जाएगी। अगर उन्हें मौका मिला तो वे वार्ड की पहचान एक मॉडल वार्ड के रूप में कराएगी।

मतदाताओं का मिल रहा साथ : सानू

वार्ड नंबर 17 के प्रत्याशी सानू बहादुर ने रविवार को वार्ड में जनसंपर्क चलाकर मतदाताओं से वोट देने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता मेरे पूर्व के काम को देख चुकी है। वार्ड के विकास के लिए उन्होंने स्वयं मुझे चुनाव मैदान में खड़ा किया है। इस बार जीत हासिल होने पर अधूरे कार्यों को पूरा किया जाएगा। पानी, सड़क, नाली जैसे कार्य प्राथमिकता सूची में है।

गरीबों के हित के लिए मैदान में हैं : नृपेंद्र

उपाध्यक्ष पद के जेवीएम प्रत्याशी नृपेन्द्र कुमार सिंह उर्फ नीपु सिंह के चुनाव कार्यालय का उदघाटन बड़ाईक मुहल्ला व चेटर में पुजारी बबलू मिश्रा व अनिल गोप ने नारियल फोड़ व फीता काटकर किया। अनिल ने कहा कि निपेन्द्र गरीबों के हित को लेकर चुनावी दंगल में आए हैं। निपेन्द्र ने कहा कि चुनाव में जीत होने पर गरीबों के हित के लिए कार्य करना ही पहली प्राथमिकता होगी। इस मौके पर जिला अध्यक्ष सुजीत नंदा, संजय किंडो, मनोहर सिंह, श्रीधर सिंह, महेन्द्र भगत, पिंकू सिंह, जितेन्द्र सिंह, अजय गुप्ता, गैमेन्द्र प्रताप सिंह, सुरेन्द्र सिंह, अंजनी सिंह, भूषण सिंह व अमर सिंह समेत कई लोग थे।

विकास के मुद्दे को लेकर मैदान में है निशा

अध्यक्ष पद की निर्दलीय प्रत्याशी निशा भगत के चुनाव कार्यालय का उदघाटन समाजसेवी खपे खड़िया ने फीता काट कर किया। खपे ने कहा कि निशा विकास के मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में आई है। कृष्ण बंगे उरांव ने कहा कि नंप क्षेत्र से भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने के लिए युवाओं को एकजुट होने की जरूरत है। इस मौके पर हांदू भगत, अभिषेक भगत, सुरेश उरांव, सीतामुनी देवी, दीपिका देवी, जोसफीन एक्का, माधुरी देवी समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gumla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×