• Hindi News
  • Jharkhand
  • Gumla
  • ज्योतिषी सम्मेलन कराएगी ब्राह्मण महासभा
--Advertisement--

ज्योतिषी सम्मेलन कराएगी ब्राह्मण महासभा

Gumla News - सार्वभौंम शाकद्वीपीय ब्राह्मण महासभा का अर्द्धवार्षिक अधिवेशन का आयोजन रविवार को केलाघाघ मंदिर परिसर में किया...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:35 AM IST
ज्योतिषी सम्मेलन कराएगी ब्राह्मण महासभा
सार्वभौंम शाकद्वीपीय ब्राह्मण महासभा का अर्द्धवार्षिक अधिवेशन का आयोजन रविवार को केलाघाघ मंदिर परिसर में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत भगवान भास्कर का पूजन के साथ हुई। मौके पर महासभा द्वारा पूर्व में किए गए कार्यों की समीक्षा की गई। कोषाध्यक्ष आशीष शास्त्री ने वित्तीय वर्ष 2017-18 के आय-व्यय का ब्याैरा प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम में महासभा द्वारा अगले वर्ष में किए जाने वाले कार्यों पर चर्चा करते हुए रूपरेखा तय की गई। कहा गया कि मई माह में महासभा की ओर से एक ज्योतिषी सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें गुमला, लोहरदगा और ओडिशा के ज्योतिषी शामिल होंगे। कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने के लिए 15 अप्रैल को आशीष शास्त्री के आवास पर बैठक होगी। कहा गया कि दिसंबर माह में सूर्यनारायण यज्ञ सह मग मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिससे देश के सभी हिस्सों से मग बंधुओं को आमंत्रित किया जाएगा। बैठक में कहा गया कि 18 अप्रैल को भगवान परशुराम जी की जयंती मनाई जाएगी। परशुराम जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन केलाघाघ स्थित सूर्य मंदिर में किया जाएगा। यहां पूजा अर्चना का आयोजन होगा। महासभा के उपाध्यक्ष विश्वनाथ मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री अनुराग पाठक, संगठन मंत्री संजय पाठक, संरक्षक केशव पाठक, अभिषेक पाठक, राहुल मिश्रा, नितिन पाठक, सिद्धेश्वर पाठक, मोहित मिश्रा, गणेश पाठक, नागेंद्र पाठक आदि मौजूद थे।

X
ज्योतिषी सम्मेलन कराएगी ब्राह्मण महासभा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..