• Hindi News
  • Jharkhand
  • Gumla
  • जिले के प्रज्ञा केंद्रों को एजुकेशन सर्विस मुहैया कराने का निर्देश
--Advertisement--

जिले के प्रज्ञा केंद्रों को एजुकेशन सर्विस मुहैया कराने का निर्देश

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:40 AM IST

Gumla News - जिले के विभिन्न पंचायतों में संचालित प्रज्ञा केंद्रों के माध्यम से शिक्षा एवं स्किल डेवलपमेंट से संबंधित...

जिले के प्रज्ञा केंद्रों को एजुकेशन सर्विस मुहैया कराने का निर्देश
जिले के विभिन्न पंचायतों में संचालित प्रज्ञा केंद्रों के माध्यम से शिक्षा एवं स्किल डेवलपमेंट से संबंधित विभिन्न कोर्स को आम लोगों तक मुहैया कराने के लिए आईटी अधिकारियों ने गुरुवार को प्रज्ञा केंद्र संचालकों का काउंसलिंग किया। काउंसलिंग में विभिन्न प्रखंडों के करीब 30 प्रज्ञा केंद्र संचालक शामिल हुए। इस संबंध में जिला सूचना पदाधिकारी हरेंद्र सिंह एवं इ मर्चेंट मैनेजर विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रज्ञा केंद्रों की काउंसलिंग में उनके पास इंफ्रास्ट्रक्चर एवं उससे जुड़े संसाधन के बारे में पूछताछ की जाएगी। प्रत्येक प्रखंड में कम से कम तथा उससे अधिक प्रज्ञा केंद्रों को एजुकेशन सर्विस और स्किल डेवलपमेंट सर्विस मुहैया कराने का निर्देश दिए जाएंगे।

एजुकेशन सर्विस में बेसिक कंप्यूटर कोर्स के अलावा ओपन स्कूल के कोर्स तथा इस स्किल डेवलपमेंट के ऑनलाइन कोर्स भी कराया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों से निर्धारित शुल्क भी लिया जाएगा। मौके पर डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन कंसलटेंट मनोज सतपति पीएमजी दिशा के डिस्ट्रिक्ट मैनेजर रंजन नंदा, ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अमर कुमार नेटवर्क मैनेजर संदीप कुमार और इ बैंक मैनेजर देवाशीष होता आदि मौजूद थे।

X
जिले के प्रज्ञा केंद्रों को एजुकेशन सर्विस मुहैया कराने का निर्देश
Astrology

Recommended

Click to listen..