• Hindi News
  • Jharkhand
  • Gumla
  • विकास योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक हों गांव के लोग
--Advertisement--

विकास योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक हों गांव के लोग

जिला प्रशासन आपके गांव तक पहुंच कर समस्याओं का समाधान करने के लिए कृत संकल्पित है। विकास योजनाओं का लाभ गांव के...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:25 PM IST
विकास योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक हों गांव के लोग
जिला प्रशासन आपके गांव तक पहुंच कर समस्याओं का समाधान करने के लिए कृत संकल्पित है। विकास योजनाओं का लाभ गांव के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए हमें मिलकर काम करना होगा। यह बातें डीसी श्रवण साय ने बुधवार को नक्सल प्रभावित कुरूगढ गांव में प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि सरकार नक्सल प्रभावित क्षेत्र में विकास योजनाएं चला रही है। विकास योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोग जागरूक हों। शहीद नयमन कुजूर पथ निर्माण की जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही सड़क का काम शुरू कर दिया जाएगा। साथ चैनपुर से कुरूगढ रोड होते हुए गुमला तक पथ का निर्माण होगा।

उन्होंने ने बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, बैंक सहित नेटवर्क की कनेक्टिविटी में सुधार करने की बात कही। डीडीसी नागेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम आपके लिए है। आप अपनी समस्याओं को रखे तत्काल समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

इधर बामदा ,बारडीह व मालम पंचायत के ग्रामीणों ने जनता दरबार में खुलकर अपनी समस्याओं को रखा। ज्यादातर मामले प्रधानमंत्री आवास, कूप निर्माण, चेकडैम निर्माण, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, पेय जल, बैक में खाता, केसीसी से संबंधित रहा। वहीं कार्यक्रम में लोगों ने 200 आवेदन दिए। जिसमें से वृद्धा व विधवा पेंशन में 18 लोगों को स्वीकृति दे दी गई। उपायुक्त श्रवण साय ने कुरूगड़ थाना व सीआरपीएफ जवानों का हाल चाल जाना।

संबोधित करते उपायुक्त व अन्य।

बीपीओ व रोजगार सेवक को लगाई फटकार

डीसी ने राजकीय बुनियादी विद्यालय कुरूगढ में एमडीएम का निरीक्षण किया और रसोइया से खिचडी की जानकारी ली। बामदा के एक ग्रामीण को कुएं के लिए परेशान करने की सूचना मिलने पर डीडीसी ने बीपीओ संदीप उरांव और रोजगार सेवक रोशन बरवा को बुलाकर फटकार लगाया।

X
विकास योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक हों गांव के लोग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..