अयोध्या मामले को लेकर प्रशासन अलर्ट, निकाला गया फ्लैग मार्च

Gumla News - अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर जिला में प्रशासन हाई अलर्ट मोड में है। शनिवार की सुबह से ही...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 08:00 AM IST
Simdega News - administration alert regarding ayodhya case flag march removed
अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर जिला में प्रशासन हाई अलर्ट मोड में है। शनिवार की सुबह से ही जिले के विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। विभिन्न स्थानों पर स्थित विभिन्न धार्मिक स्थलों की भी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। विभिन्न स्थानों पर पुलिस जवानों व दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। काफी संख्या में बाहर से अतिरिक्त सुरक्षा बल मंगाए गए हैं।

सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के मद्देनजर सुबह दस बजे शहर में पुलिस जवानों ने फ्लैग मार्च किया। पीसीआर से शुरू होकर फ्लैग मार्च में शामिल जवान शहर के विभिन्न मार्गों का भ्रमण किया। एएसपी निर्मल गोप के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया। इसके बाद विभिन्न धर्म संप्रदायों के प्रबुद्ध लोगों के साथ पुलिस पदाधिकारियों ने सदर थाने में बैठक की।

एसपी संजीव कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में सबों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई। बैठक में एसपी संजीव कुमार ने कहा कि अदालत के फैसले से किसी भी पक्ष की हार व जीत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि सिमडेगा के लोग अमन पसंद हैं और इस परंपरा को बरकरार रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि लोग मिलजुलकर रहें और अमन चैन के लिए जाने जाने वाले इस सिमडेगा को आगे भी शांति के साथ आगे बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर है। लोग अफवाहों से बचें। किसी भी तरह से असामाजिक कार्य करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटेगी। बैठक में डीएसपी मुख्यालय एस साहू ने भी संबोधित करते हुए लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। बैठक में एएसपी निर्मल गोप, एसडीपीओ राजकिशोर, सदर थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह, नप उपाध्यक्ष ओमप्रकाश साहू, सतीश सिंह, दिनेश कुलुकेरिया, मुकेश श्रीवास्तव, संजय ठाकुर, मोतीलाल अग्रवाल, शमीम फौजी, प्रदीप केशरी, प्रभात कुलुकेरिया, श्यामलाल शर्मा, शरीफ खान, विभूति बड़ाईक, मीर कासिम सहित काफी संख्या मेंं लोेग मौजूद थे।

न्यायालय के फैसले का लोग करें सम्मान, विधि व्यवस्था बिगाड़ने वालों के साथ सख्ती से निपटेगी पुलिस

सदर थाने में आयोजित बैठक में भाग लेते पुलिस अधिकारी व शहरवासी।

हिंदुस्तान की खूबसूरती को बनाए रखने में सभी मिलजुल कर दें योगदान : मुफ्ती साकिब

अयोध्या मामले पर आने वाले फैसले को लेकर हिंदू मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। रामजानकी मंदिर के पुरोहित पंडित वासुदेव गौतम ने कहा कि अदालत का फैसला जो भी हो लेकिन हम सबों यहां मिलजुलकर रहना है। उन्होंने कहा कि यहां सभी धर्म समुदाय के लोग आपसी सौहार्द के साथ रहते आए हैं आगे भी इसे बरकरार रखना है। मदरसा तजविदुल कुरआन के मुफ्ती मौलाना शाकिब काशमी ने कहा कि फैसले को लेकर आपसी तनाव नहीं होना चाहिए। हिंदुस्तान की खूबसूरती ही हिंदू मुसलमान की एकता है इस खूबसूरती को बनाए रखने की जरूरत है।

फ्लैग मार्च में शामिल जवान।

सिमडेगा ने पेश की है शांति और सदभाव की मिसाल, इसे कायम रखना जिम्मेवारी : डीसी

डीसी मृत्युंजय कुमार बर्णवाल ने जिलेवासियों से अपील की है कि वे किसी अफवाह पर ध्यान न दें। यदि कोई अफवाह फैलाए तो इसकी सूचना तुरंत जिला प्रशासन और पुलिस को दें। त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को कानूनी प्रक्रिया के अनुसार दंडित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिमडेगा ने हमेशा शांति आैर सदभाव की मिसाल पेश की है। इस बार भी सिमडेगावासी एकता, सदभाव और भाईचारे का संदेश दें। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी मिलकर मजबूत लोकतंत्र की कामना करते हुए इसके लिए प्रयास करें।

Simdega News - administration alert regarding ayodhya case flag march removed
X
Simdega News - administration alert regarding ayodhya case flag march removed
Simdega News - administration alert regarding ayodhya case flag march removed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना