लोहरदगा में मतदान के बाद से अब जीत-हार पर हो रही चर्चा

Gumla News - जिले में 30 नवंबर को मतदान के बाद से यहां चर्चाओं का बाजार गर्म है। जिसमें जीत हार को लेकर कयास लगाए जा रहे है। प्रमुख...

Dec 04, 2019, 09:31 AM IST
जिले में 30 नवंबर को मतदान के बाद से यहां चर्चाओं का बाजार गर्म है। जिसमें जीत हार को लेकर कयास लगाए जा रहे है। प्रमुख दलों ने अपने अपने स्तर से अपने कार्यकर्ताओं के कार्य और बूथों पर परफार्मेंस की समीक्षा कर ली है। कहीं कहीं धोखेबाजी और कम वोटों के लेकर तू तू मैं मैं की सूचनाएं चर्चा में है। खासकर जीत को लेकर चर्चा अधिक है। जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी डा रामेश्वर उरांव को विजेता मान लिया गया है। अधिसंख्य लोगों का कहना है कि मतगणना औपचारिकता मात्र रह गई है। हालांकि यह कहना मुश्किल होगा कि हमारा विधायक कौन होगा, क्योंकि यह फैसला 23 दिसंबर को ही पूर्ण रूप से हो सकेगा। यहां यह भी अहम है कि चर्चा में कांग्रेस के इस जीत को कई मायनों में ऐतिहासिक बताया जा रहा है। इसके अलावा महत्वपूर्ण यह भी है कि इस जीत के महानायक के रूप में राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू की चर्चा जोरो पर है। लोहरदगा में साहू परिवार को कांग्रेस का स्तंभ साबित करते हुए उन्होंने तन मन धन से निष्ठा पूर्वक कार्य किया और इसी कारण से वे चर्चाओं में कांग्रेसी जीत के महानायक के रूप में देखे जा रहे है और लोग कह रहे है कि लड़ाई आजसू की नीरू बनाम धीरू की रह गई थी। इधर भाजपा समर्थक भी सुखदेव भगत के जीत के दावें ठोक रहे हैं। वहीं लोगों में भाजपा के जीत को लेकर भी तरह तरह के चर्चाएं है। गौरतलब है कि मतगणना में पूरे प्रदेश की निगाह होगी।

क्योंकि चुनाव प्रचार में शामिल होने के कारण यहां विभिन्न दलों के कई बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। एक ओर यहां तीन प्रतिद्वंदियों कांग्रेस, भाजपा और आजसू की लड़ाई में तीनों ही ओर से बड़े-बड़े नेताओं की सभाएं और रैलियां हुई थी। तो दूसरी भाजपा की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, सीएम रघुवर दास तक ने यहां चुनावी सभाएं की थी। भाजपा के कई मंत्री भी यहां आए। आजसू के सुप्रीमो सुदेश महतो से लेकर अन्य नेता यहां पहुंचे थे। कांग्रेस पार्टी से भी खुदे राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू सहित कई बड़े नेताओं ने अपनी ताकत झोंकी थी। इसके अलावा जेवीएम के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने सभी यहां सभा की। इसके अलावा जदयू के दीपक उरांव सहित अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी अंतिम समय ही सही पर रेश में शामिल हुए थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना