अस्त्र-शस्त्र चालन प्रतियोगिता आज, पुरस्कार भी मिलेगा

Gumla News - केंद्रीय महावीर मंडल समिति व जय श्री राम क्लब गोपाल मंदिर लोहरदगा रोड की ओर से बुधवार को अस्त्र-शस्त्र चालन...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:41 AM IST
Gumla News - arms and arms race competition today will also be awarded
केंद्रीय महावीर मंडल समिति व जय श्री राम क्लब गोपाल मंदिर लोहरदगा रोड की ओर से बुधवार को अस्त्र-शस्त्र चालन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। क्लब के बबलू वर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता गोपाल मंदिर के सामने रात के 7 : 30 बजे से देर रात 12 बजे तक आयोजित होगा। इसमें शहरी क्षेत्र के सभी 28 अखाड़ों के लोग शामिल होंगे और अपने-अपने स्तर से पारंपरिक हथियारों से खेल का प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान ध्वनि विस्तारक यंत्र का भी प्रयोग किया जाएगा। इसकी अनुमति के लिए एसडीओ को आवेदन भी दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के दौरान मंगलवारी व अष्टमी जुलूस में जुलूस निकालने वाले अखाड़ों के बीच में से प्रथम, द्वितीय व तृतीय को पुरस्कृत किया जाएगा। इसके अलावे रामनवमी के दिन बेहतर झांकी का प्रदर्शन करने वाले अखाड़ों एवं जुलूस में अनुशासन के लिए प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

मौके पर केंद्रीय महावीर मंडल के पदाधिकारी, सभी अखाड़ों के पदाधिकारी व गणमान्य लोग शिरकत करेंगे। गौरतलब है कि गुमला में रामनवमी के बाद अस्त्र-शस्त्र चालन प्रतियोगिता की पुरानी परंपरा दम तोड़ने के कगार पर पहुंच चुकी थी। इस बार भव्य रूप से प्रतियोगिता का आयोजन कर इसे पुनर्जीवित करने की कोशिश है। इस प्रतियोगिता में अखाड़ों के खिलाड़ी अपने खेल-कौशल का प्रदर्शन कर प्रतिभा निखारने की पूरा प्रयास करते हैं।

X
Gumla News - arms and arms race competition today will also be awarded
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना