बसंत कुमार दोबारा बने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रतिद्वंद्वी शमीम अख्तर को 18 मतों से पराजित किया

Gumla News - बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर वरीय अधिवक्ता बसंत कुमार दोबारा निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने एसोसिएशन के चुनाव...

Feb 15, 2020, 08:06 AM IST
Simdega News - basant kumar defeated bar association president rival shamim akhtar by 18 votes

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर वरीय अधिवक्ता बसंत कुमार दोबारा निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने एसोसिएशन के चुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अधिवक्ता शमीम अख्तर को 18 मतों से पराजित किया। विजेता बसंत कुमार को 45 और अधिवक्ता शमीम अख्तर को 27 मत प्राप्त हुए। मालूम हो कि बसंत कुमार 2018-20 के सत्र में भी अध्यक्ष रहे हैं। इसी तरह महासचिव पद पर भी संजय महतो दोबारा निर्वाचित हुए हैं।

संजय महतो ने अपने प्रतिद्वंद्वियों से काफी अंतर से जीत हासिल की है। उनके प्रतिद्वंदी भूषण सिंह को 15 और अरूण कुमार को नौ मत मिले हैं। उपाध्यक्ष पद के लिए अधिवक्ताओं ने संत प्रसाद का चयन करते हुए उन्हें विजयी बनाया है। संत प्रसाद को 52 और उनके प्रतिद्वंदी अधिवक्ता प्रभात कुमार को 20 वोट मिले। कोषाध्यक्ष पद के लिए राजेंद्र यादव ने प्रेमानंदशील टोपनो को कम अंतर से पराजित किया। अधिवक्ता राजेंद्र यादव को 39 जबकि प्रेमानंदशील टोपनो को 33 वोट मिले हैं। संयुक्त सचिव प्रशासनिक पद के लिए अधिवक्ता पद्युमन सिंह का निर्विरोध चयन हुआ है जबकि संयुक्त सचिव पुस्तकालय पद के लिए अनूप टोप्पो ने दस मतों से जीत हासिल की। अनूप टोप्पो को 39 और जेम्स मड़की को 29 मत मिले हैं। सह कोषाध्यक्ष पद के लिए अरूण तिर्की अधिवक्ताओं की पहली पसंद किए। उन्हें 50 और प्रतिद्वंदी शिव सिंह को 21 वोट मिले। इधर कार्यकारिणी सदस्य के रूप में मनीष तिर्की, प्रमोद डुंगडुंग, विपिनचंद्र डुंगडुंग, रामप्रीत प्रसाद और सुनील लुगुन का चयन हुआ है। मनीष को 47, प्रमोद को 47, विपिनचंद्र को 56, रामप्रीत को 54 सुनील को 53 वोट मिले हैं। वहीं इस पद के दाे उम्मीदवारों अमित कुमार को 37 और स्कोलस्टिका सोरेंग को 33 वोट मिले। कुल 72 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव संपन्न कराने के लिए झारखंड बार एसोसिएशन की ओर से रांची के अधिवक्ता कुंदन प्रकाशन को प्रेक्षक नियुक्त किया गया था। प्रेक्षक की मौजूदगी में चुनाव गतिविधि संपन्न हुई। विजयी प्रत्याशियों की घोषणा प्रेक्षक ने मतगणना के बाद की। मतदान पदाधिकारी के रूप में जकी अहमद, राजेंद्र प्रसाद और कैलाश प्रसाद शामिल थे। इधर परिणाम आने के बाद अधिवक्ताओं ने विजयी प्रत्याशियों को फूल माला पहनाकर जीत की शुभकामनाएं दी।

अध्यक्ष-सचिव ने उम्मीदों पर खरा उतरने का किया वादा

अध्यक्ष पद पर दोबारा चुने जाने के बाद अधिवक्ता बसंत कुमार ने कहा कि अधिवक्ताओं ने दोबारा जिताया है। अधिवक्ताओं की उम्मीदों पर वे खरा उतरेंगे। उन्होंने कहा कि पहले कार्यकाल में जो काम अधूरे रह गए थे उनके कामों को पूरा किया जाएगा। वकालतखाना परिसर में कैंटीन और महिला अधिवक्ताओं के लिए कॉमन रूम की व्यवस्था की जाएगी। इधर सचिव पद पर दोबारा जीतने पर अधिवक्ता संजय महतो ने कहा कि जाे भी कार्य अधूरे हैं पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वकालतखाना परिसर के चहारदीवारी निर्माण की कोशिश पहले काल में की गई थी। इस कार्यकाल में चहारदीवारी निर्माण का कार्य पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं के सलाह से वकालतखाना परिसर और अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए कार्य किए जाएंगे।

मतदान के दौरान बनी रही गहमागहमी।

बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदधारी।

Simdega News - basant kumar defeated bar association president rival shamim akhtar by 18 votes
X
Simdega News - basant kumar defeated bar association president rival shamim akhtar by 18 votes
Simdega News - basant kumar defeated bar association president rival shamim akhtar by 18 votes

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना