ग्रामीणों से मधुर व्यवहार रखें, उन्हें परेशान नहीं करें, अन्यथा लूंगा एक्शन : विधायक

Gumla News - गरीब से गरीब जनता तक को लाभान्वित करना मेरा उद्देश्य है। जनता खुश तो मैं खुश। ये बातें विधायक जिग्गा मुंडा ने...

Feb 04, 2020, 08:15 AM IST

गरीब से गरीब जनता तक को लाभान्वित करना मेरा उद्देश्य है। जनता खुश तो मैं खुश। ये बातें विधायक जिग्गा मुंडा ने सोमवार को कामडारा प्रखंड कार्यालय के सभागार में आयोजित प्रखंडस्तरीय समीक्षात्मक बैठक में कहा। विधायक ने उपस्थित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से आगे कहा कि सभी अपनी कार्यशैली में सुधार लाते हुए आम ग्रामीणों से मधुर व्यवहार करें और सभी समस्याओं का निराकरण करें। उन्हें किसी तरह परेशान न करें। अन्यथा मैं एक्शन लेता हूं, मेरा कार्रवाई रफ एंड टफ होती है। इस बैठक में विधायक ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए एमोआइसी डॉ. एमकेएम शाही से कहा कि अस्पताल में मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार रखें और उनका इलाज करें।

बीईइओ को कहा कि समय से शिक्षक स्कूल में रहें और मीनु के आधार पर बच्चों को मिड डे मील दें। इसके अलावा विधायक ने सभी विभाग के विभागवार कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के क्रम मे विधायक मुंडा ने अधिकारियों व कर्मचारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिया और कहा कि जनता के काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी और कर्मचारी पर कार्रवाई की जाएगी। सरकार से मिलने वाली योजना वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन समेत सभी तरह का लाभ जरूरतमंद व्यक्ति को मिले। जनता को अनावश्यक रूप से अधिकारी या कर्मचारी परेशान नहीं करें। इसके अलावे अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा की गई।

यहां बताते चलें कि जिग्गा मुंडा ने विधायक बनने के बाद पहली बार कामडारा ब्लॉक में समीक्षा बैठक की। इस अवसर पर विधायक को बीडीओ पवन कुमार महतो ने बुके देकर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। मौके पर प्रमुख भलेरिया तोपनो, बीडीओ पवन कुमार महतो, थाना प्रभारी अशोक कुमार, प्रखंड आपूर्ति पदा भीम उरांव, बीईओ प्रीति कुजूर, पीएचडी जेई अरुण ज्योति कुमार, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष रौशन तोपनो, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष अजीत गुड़िया व सभी दस पंचायतों के मुखिया के अलावा अन्य सभी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

अवैध रूप से बाहर बालू ले जाने वालों पर रोक लगाएं

समीक्षा बैठक में सिसई विधान सभा क्षेत्र के विधायक जिग्गा मुंडा ने थाना प्रभारी से कहा कि क्षेत्र से अवैध रूप से बाहर बालू ले जाने वालों पर रोक लगाए। वहीं बैंक अधिकारियों से कहा कि गांव के गरीब ग्रामीण व वृद्ध-वृद्धाओं को बैंक में ज्यादा देर तक न बैठाकर रखें। वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने अपने-अपने गांव की समस्याओं को लेकर विधायक को ज्ञापन सौंपा और निराकरण करने की मांगें रखी।

मंचासीन विधायक, बीडीओ व अन्य।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना