शांति आश्रम के ब्रह्मचारियों ने किया हवन और पूजन

Gumla News - हवन पूजन करते शांति आश्रम के ब्रह्मचारी। हवन के बाद सामूहिक रूप से सभी ने लिया चूड़ा, दही और तिलकुट का प्रसाद ...

Jan 16, 2020, 07:21 AM IST
Lohardaga News - brahmacharis of shanti ashram performed havan and worship
हवन पूजन करते शांति आश्रम के ब्रह्मचारी।

हवन के बाद सामूहिक रूप से सभी ने लिया चूड़ा, दही और तिलकुट का प्रसाद

भास्कर न्यूज|लोहरदगा

पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान के बैनर तले बुधवार को गुरुकुल शांति आश्रम में समिति के पदाधिकारियों, आचार्यों व ब्रह्मचारियों ने संयुक्त रूप से मकर सक्रांति के मौके पर हवन पूजन किया। हवन के पश्चात सभी ने दही, चूड़ा, तिलकूट का सामूहिक प्रसाद ग्रहण किया।

मौके पर जिला प्रभारी एवं मुख्य योग प्रशिक्षक प्रवीण कुमार भारती ने बताया कि मकर संक्रांति नई ऊर्जा और उत्साह का त्योहार है। किसान के घर में नई फसल आती है और हम शीत ऋतु की विदाई करते हैं। जीवन के आनंद के लिए हमें भी अपनी ऊर्जा को अपने भविष्य के लक्ष्य की ओर लगाना चाहिए। इधर वनवासी कल्याण केंद्र के कृपाशंकर सिंह, समिति के संरक्षक शिवशंकर सिंह, आचार्य शरत चन्द्र आर्य ने भी संबोधित किया। आचार्य शरतचन्द्र ने कहा कि मकर संक्रांति के आध्यात्मिक विचार को आत्मसात करने की आवश्यकता है। ईश्वर सर्वव्यापक, सर्वनियन्ता, सर्वहितकारी है। जो भगवान सूर्य के रूप में प्रत्यक्ष है।

मौके पर मुख्य रूप से अर्जुनदेव आर्य, कृष्णदेव आर्य, निर्भय भारती, शिवराज, सुमित कुमार, विजय जायसवाल, मनोज दास, शिवधर, रामस्वरूप पांडेय, विकास गुप्ता, दिनेश प्रजापति सहित अन्य उपस्थित थे।

X
Lohardaga News - brahmacharis of shanti ashram performed havan and worship
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना