विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा बीएस कॉलेज प्रबंधन : दानिश

Gumla News - बलदेव साहू महाविद्यालय में संचालित सेमेस्टर प्रणाली से नाखुश विद्यार्थियों ने मंगलवार को काला बिल्ला लगाकर...

Dec 04, 2019, 09:30 AM IST
Lohardaga News - bs college management messing with students39 future danish
बलदेव साहू महाविद्यालय में संचालित सेमेस्टर प्रणाली से नाखुश विद्यार्थियों ने मंगलवार को काला बिल्ला लगाकर परीक्षा दी। बीएस कॉलेज में 2 दिसंबर से बीए इतिहास, कुड़ुख़, राजनीतिक विज्ञान, हिंदी, ऊर्दू, मनोविज्ञान, इंग्लिस, नागपुरी सहित अन्य प्रतिष्ठा की परीक्षा चल रही है। इसी क्रम में मंगलवार को नियमित कक्षा नहीं होने को लेकर सीधे तौर पर परीक्षा लेने के विरोध प्रदर्शन करते हुए काला बिल्ला लगाकर परीक्षा दी। विद्यार्थियों ने कहा कि बीएस कॉलेज में 2017 से सेमेस्टर प्रणाली लागू की गई है तब से सभी विद्यार्थी नियमित कक्षा नहीं कर पा रहे हैं। सेमेस्टर का पूरा सिलेबस पूर्ण हो पा रहा है और सत्र को देखते एक के बाद एक परीक्षा ली जा रही है। एक सप्ताह पूर्व मिडसम की परीक्षा ली गई। जिसके तुरंत बाद सेमेस्टर फोर की फाईनल परीक्षा ली जा रही है। ऐसे में विद्यार्थी परीक्षा की अच्छी तैयारी नहीं कर पाते हैं और परीक्षा में बैठ जाते हैं। जिसके कारण बीएस कॉलेज में परीक्षा का रिजल्ट खराब हो जाता है।

पिछले परीक्षा में इसी कारण से कई विद्यार्थियों का रिजल्ट खराब हुआ था। काला बिल्ला लगा रहे इतिहास के विद्यार्थी दानिश अली, साजिद अंसारी, प्रमोद लकड़ा, आलोक एक्का, प्रिया कुमारी, सिंधु सुगंधा, शिखा वर्मा, सादिया तब्बसुम, उम्मी तामिम, प्रियंका कुमारी, सुमति कुमारी, विजयंती कुमारी, मुकेश कुमार साहू ने कहा कि कॉलेज में नियमित कक्षा संचालित नहीं की जाती है और तुरंत परीक्षा ली जाती है। कॉलेज प्रबंधन सेमेस्टर प्रणाली को सही तरके से संचालित करें अन्यथा इसे बंद करें। प्राचार्य से इस बाबत बात करने पर शिक्षकों के कमी का हवाला दिया जाता है। यदि शिक्षकों की कमी है तो कॉलेज प्रबंधन इसकी भारपाई करें, इसमें विद्यार्थियों को घसीटा जा रहा है और विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

X
Lohardaga News - bs college management messing with students39 future danish
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना