करियर बनाने का अवसर छात्र जीवन : जेम्स

Gumla News - मांउट ओलिव्स इंग्लिश मिडीयम स्कूल करमटाेली में वार्षिक खेलकूद का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जेम्स मनोहर कुजूर,...

Jan 24, 2020, 07:00 AM IST
Gumla News - career opportunity student life james
मांउट ओलिव्स इंग्लिश मिडीयम स्कूल करमटाेली में वार्षिक खेलकूद का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जेम्स मनोहर कुजूर, पादरी रूबेन तिर्की, प्राचार्य अनिल किंडो व सचिव इंजोरा किंडो ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। मौके पर जेम्स मनोहर ने कहा कि विद्यार्थी जीवन कुछ करने का समय है। करियर निर्माण का सुंदर अवसर विद्यार्थी जीवन काल ही है। यह सत्य है कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क ही वास करता है। विद्यार्थियों को खेलकूद में रुचि लेनी चाहिए।

इससे व्यक्ति की पहचान होती है। पादरी रूबेन तिर्की ने कहा कि ईश्वर ने हम सभी को मनुष्य जीवन अच्छा कर्म करने के लिए दिया है। हमें इसी जीवन में पाप व पुण्य का भोग भी करना है। इसलिए हम सभी अच्छा कार्य करने का सोचें। हमें हमेशा दूसरों के मदद के लिए आना चाहिए। हम जिस भी कार्य को कर रहे है। सभी कार्य को ईश्वर बखूबी देख रहे है और वे हमें बल व बुद्धि प्रदान कर रहे है। उन्होंने विद्यालय द्वारा आयोजित वार्षिक खेलकूद की सराहना करते हुए कहा कि विद्यालय परिवार पढ़ाई के साथ-साथ इस तरह के कार्यक्रम कर बच्चों के बीच खुशियां बांटते है। प्राचार्य अनिल किंडो ने कहा कि आज के बालक कल के भविष्य हैं। भविष्य को संवारने के लिए सिर्फ किताबी ज्ञान की आवश्यकता नहीं है। समाज के हर पहलू की जानकारी रखना आवश्यक है।

उन्होंने एक सिक्के का उदाहरण देते हुए कहा कि सिक्के के दो पहलू होते है। दोनों पहलू का मतलब दूसरा होता है। इसी प्रकार हमारा जीवन भी है। एक जीवन वह होता है, जो सिर्फ अपने मतलब की जिदंगी जीता है। वहीं एक वह जीवन जो समाज के लिए जीता है। सचिव इंजोरा किंडो ने कहा कि बच्चों को हर प्रकार के खेल-कूद में भाग लेनी चाहिए। इससे बच्चों का मानसिक व बौद्धिक विकास होता है। इस बीच कई प्रकार के प्रतियोगिताएं संपन्न हुई। विजेता प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत भी किया गया। मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक व विद्यार्थी मौजूद थे।

दौड़ में शामिल प्रतिभागी।

X
Gumla News - career opportunity student life james
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना