बच्चों ने विज्ञान प्रदर्शनी में 31 मॉडल दिखाए

Gumla News - शहर के पतरा टोली स्थित संत स्तानिसलास उच्च विद्यालय में शनिवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Lohardaga News - children show 31 models in science exhibition
शहर के पतरा टोली स्थित संत स्तानिसलास उच्च विद्यालय में शनिवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक सुखदेव भगत शामिल हुए। विधायक के स्कूल में पहुंचने पर छात्र-छात्राओं द्वारा उनका पारंपरिक रूप से भव्य स्वागत किया गया। जिसके बाद दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। मौके पर स्कूल के प्राचार्य फादर फिलोमन एक्का ने अपने स्वागत भाषण में विधायक के कार्यक्रम में आने का आभार प्रकट करते हुए स्कूल में पेयजल की समस्याओं से विधायक को अवगत कराते हुए डीप बोरिंग कराने की मांग की। मौके पर विधायक ने कहा कि विज्ञान प्रदर्शनी कार्यक्रम होने से छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति जागरूकता पैदा होती है। कुछ नया चीज करने के प्रति छात्रों में जिज्ञासा पैदा होती है। विज्ञान के माध्यम से हम समाज को एक नई दिशा दे सकते हैं।

विधायक ने कहा कोई भी बच्चा कमजोर नहीं होता है जो बच्चा अनुशासन में रहकर प्रतिबद्धता के साथ कार्य करता है वह आगे बढ़ता है। प्रदर्शनी के माध्यम से पर्यावरण संरक्षित जल संचय वायु प्रदूषित को दूर करने जैसे अनेक चीजों को हम अपने जीवन में आत्मसात कर सकते हैं। तथा और लोगों को हम प्रेरित कर सकते हैं। जिससे समाज के लोगों में उपरोक्त चीजों के प्रति जागरूकता आएगी। मौके पर विधायक ने विधायक निधि से डीप बोरिंग कराने की घोषणा की। इस प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं द्वारा 31 मॉडल प्रस्तुत किया गया। जिसे विधायक ने बारी-बारी से अवलोकन किया तथा छात्रों से इसकी पूरी जानकारी प्राप्त की। मौके पर विधायक प्रतिनिधि आलोक कुमार साहू, फादर रंजीत लकड़ा, राजू कुजुर, अजय उरांव सहित काफी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक उपस्थित थे।

विज्ञान प्रदर्शनी में प्रस्तुत मॉडलों का अवलोकन करते विधायक व उपस्थित अन्य।

X
Lohardaga News - children show 31 models in science exhibition
COMMENT