संत अन्ना में नृत्य अाैर निबंध प्रतियोगिता का हुअा अायाेजन

Gumla News - संत अन्ना मध्य-उच्च विद्यालय में स्कूली बच्चों के बीच नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। तीन वर्गों में आयोजित...

Jan 19, 2020, 07:00 AM IST
Gumla News - dance and essay competition organized in sant anna
संत अन्ना मध्य-उच्च विद्यालय में स्कूली बच्चों के बीच नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। तीन वर्गों में आयोजित इस प्रतोयोगिता में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने अपनी सहभागिता के साथ कला का प्रदर्शन किया। बच्चों ने एक से बढ़कर एक एकल व सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इससे पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि सह निर्णायक के रूप में उपस्थित सिस्टर सोशन, प्रबंध समिति के सदस्य इरेनसियुस मिंज, मरकुस टोपनो व एचएम सिस्टर ललिता ने किया।

सिस्टर ललिता ने कहा कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है। जरूरत है एक प्लेटफॉर्म की। बच्चे अपनी हर प्रतिभा को प्रदर्शित कर दूसरों को भी इससे लाभान्वित करते है। अभिभावकों व शिक्षकों की आज्ञा का पालन कर लक्ष्य प्राप्ति की ओर आगे बढ़ें। निश्चित सफलता आपके कदमों में होगी।

नृत्य की प्रस्तुति देती छात्राएं।

ग्रुप ए में केजी के बच्चों को मिला पहला स्थान

तीन वर्गों में आयोजित प्रतियोगिता में ग्रुप ए से क्लास केजी से तीन के बच्चों ने नागपुरी, ग्रुप बी में क्लास चार व 7 बी के बच्चों ने हिंदी नृत्य एवं ग्रुप सी से 8 व 9 के बच्चों ने विभिन्न राज्यों के नृत्य की प्रस्तुति दी। ग्रुप ए में प्रथम स्थान केजी के बच्चों को मिला। वहीं क्लास थ्री व क्लास एक के बच्चे द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहे। इसी प्रकार ग्रुप ए से प्रथम 7 बी, द्वितीय 5 व 6 ए क्लास एवं तृतीय स्थान पर चार क्लास के बच्चे रहे। इसी प्रकार ग्रुप सी से प्रथम 9 ए, द्वितीय 7 ए एवं तृतीय 9 बी के बच्चे रहे। आगत अतिथियों व एचएम द्वारा सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा निबंध के प्रतिभागी भी पुरस्कृत हुए। प्रतियोगिता के दौरान 10 वीं क्लास के वार्षिक उपस्थिति का मूल्यांकन किया गया। 100 प्रतिशत उपस्थित होने वाले विद्यार्थी क्रमशः असीमा लकड़ा, दीपिका कुमारी, दिव्या बागे, प्रेमिका तिर्की एवं सुष्मिता मिंज को एचएम ने सम्मानित किया।

X
Gumla News - dance and essay competition organized in sant anna

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना